scriptविरोध के बाद भी पहुंचे दर्शक | Patrika News

विरोध के बाद भी पहुंचे दर्शक

locationचेन्नईPublished: Apr 10, 2018 09:34:18 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच आईपीएल का मैच देखने दबे कदम और भयभीत होकर पहुंचे क्रिकेट फैन्स

IPL, Match, Cricket, Chennai, Tamil Nadu, Protest

प्रशंसकों की प्रतिक्रियाएं

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच आईपीएल का मैच देखने दबे कदम और भयभीत होकर पहुंचे क्रिकेट फैन्स के चेहरे पर तनाव था। वे तमिलनाडु के लिए कावेरी का पानी अहम मसला मानते हैं लेकिन क्रिकेट मैच पर राजनीति नहीं चाहते थे।
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को कई संगठनों ने आईपीएल मैच को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और हजारों को गिरफ्तार किया गया। सीएसके फैन्स के साथ मारपीट भी हुई, टिकट व वर्दी जलाई गई। इस माहौल में भी टिकट खरीद चुके क्रिकेटप्रेमी बड़ी संख्या में चेपाक स्टेडियम पहुंचे। स्टेडियम के बाहर सीएसके फैन्स को टी. शर्ट दी गई और चेपाक पीले रंग में रंगा नजर आया।
क्रिकेटप्रेमियों ने कहा कि वे विरोध प्रदर्शन के खिलाफ नहीं हैं लेकिन मनोरंजन और राजनीति दो अलग-अलग विषय हैं। एक अन्य क्रिकेट फैन ने माना कि कावेरी का मसला बेहद अहम है, इसमें कोई दो राय नहीं है लेकिन क्रिकेट पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।
उधर, प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी थी कि वे आईपीएल नहीं होने देंगे। उनका नारा ‘सोरा (चावल) या स्कोरा (क्रिकेट)?Ó काफी चर्चित रहा। अण्णा सालै पर केंद्र सरकार के खिलाफ खुलकर नारेबाजी हुई। किसान नेता पी. आर. पांडियन भी इसमें शामिल हुए और राज्य सरकार को भी त्वरित कदम उठाने की चेतावनी दी।
आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने मैच को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तमिलनाडु के पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता की। उनका कहना था कि क्रिकेट को राजनीति से दूर रखना चाहिए।


कड़ी जांच के बाद स्टेडियम में प्रवेश
स्टेडियम में काले कपड़े पहनकर जाने की इजाजत नहीं थी। चार हजार से अधिक पुलिसकर्मी भीतर और बाहर तैनात थे। कड़ी जांच-पड़ताल के बाद ही प्रशंसकों को अंदर जाने की अनुमति दी गई। काले कपड़े पहनकर जाने पर पाबंद थी। लैपटॉप, बैग व अन्य वस्तुओं के ले जाने को निषिद्ध किया गया था। मैच के दौरान उस समय तनाव की स्थिति बनी जब मैदान में जूता फेंका गया। इस वजह से दो मिनट के लिए खेल रुका। इस सिलसिले में पुलिस ने एनएमके के राजकुमार व पोनवेल समेत आठ जनों को हिरासत में ले लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो