टैफे ने की तमिलनाडु में छोटे किसानों के लिए मुफ्त ट्रैक्टर किराए की योजना की घोषणा

टैफे ने की तमिलनाडु में छोटे किसानों के लिए मुफ्त ट्रैक्टर किराए की योजना की घोषणा

By: Ashok Rajpurohit

Updated: 23 May 2021, 09:32 PM IST

चेन्नई. टैफे (ट्रैक्टर एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड) ने इस फसल के मौसम के दौरान तमिलनाडु के छोटे किसानों को समर्थन देने के लिए अपनी मुफ्त ट्रैक्टर किराए की योजना की घोषणा की है। मुफ्त ट्रैक्टर किराए पर लेने की योजना लगभग 1,20,000 एकड़ को कवर करेगी और इससे लगभग 50,000 किसानों को लाभ होगा। यह पूरे तमिलनाडु में मई 2021 से जुलाई 2021 तक उपलब्ध होगा।
टैफे अपने 16,500 मैसी फर्ग्यूसन और आयशर ट्रैक्टर और 26,800 उपकरणों को दो एकड़ या उससे कम के छोटे किसानों को मुफ्त किराए के आधार पर पेश करेगा। किसान तमिलनाडु सरकार के उझावन ऐप पर टैफे के डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग करके ट्रैक्टर या कृषि उपकरण किराए पर ले सकते हैं। यह योजना राज्य के कृषि विभाग और उनके जिला अधिकारियों के सहयोग से लागू की जाएगी।
छोटे व सीमांत किसानों को मिलेगा फायदा
टैफे अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मल्लिका श्रीनिवासन ने कहा, तमिलनाडु सरकार के प्रोत्साहन और समर्थन के साथ टैफे तमिलनाडु के छोटे और सीमांत किसानों को मुफ्त किराए की सेवाएं प्रदान करके खुश है। टैफे अपने मैसी फर्ग्यूसन और आयशर ट्रैक्टरों के साथ-साथ कृषि उपकरणों की पेशकश करेगा ताकि इस महत्वपूर्ण समय और महत्वपूर्ण फसल के मौसम में छोटे और सीमांत किसानों का समर्थन किया जा सके। हम मुख्यमंत्री को किसान कल्याण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए और कृषि मंत्री को मुफ्त ट्रैक्टर किराये की योजना के लिए उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं।

Ashok Rajpurohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned