script50 लाख की ठगी के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार | Father-son arrested for cheating 50 lakhs | Patrika News
चेन्नई

50 लाख की ठगी के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार

पेरियामेट पुलिस ने सस्ते दामों पर सोना बेचने के बहाने कई लोगों को ठगने के आरोप में एक पिता-पुत्र की जोड़ी को

चेन्नईDec 09, 2021 / 04:19 pm

Vishal Kesharwani

50 लाख की ठगी के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार

50 लाख की ठगी के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार


-अच्छी रिटर्न का वादा कर किया ठगी
चेन्नई. पेरियामेट पुलिस ने सस्ते दामों पर सोना बेचने के बहाने कई लोगों को ठगने के आरोप में एक पिता-पुत्र की जोड़ी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी बालाजी ने पीडि़तों को खुद को एक आईआरएस अधिकारी बता कर दावा करता था कि उसके पास विभाग की छापेमारी के दौरान जब्त किए गए सोने का एक बड़ा स्टॉक है जिसे वह सस्ती दरों पर बेचेगा।

 

शुरूआत में बालाजी ने 10 लाख लेकर 12 लाख का सोना देने का वादा किया। इसी तरह छोटे लेनदेन के साथ लोगों का विश्वास हासिल किया और बाद में पीडि़तों से सोने में अधिक निवेश करने का सुझाव दिया। उस पर यकिन करके पीडि़तों ने कई लाख, यहां तक करोड़ रुपए उसे दिए, लेकिन बाद में बालाजी ने उन्हें सोना नहीं दिया और पैसे वापस करने से भी इंकार करने लगा। पुदुचेरी के प्रवीन एलेक्सजेंडर नामक व्यक्ति से मिली शिकायत के आधार पर पेरियामेट पुलिस ने मामला दर्ज कर बालाजी और उसके पिता, जो एक तहसीलदार है, को गिरफ्तार कर लिया।

 

पुलिस ने बताया कि बालाजी ने कई लोगों को धोखा दिया है और आने वाले दिनों में अधिक शिकायत प्राप्त होने की उम्मीद है। बालाजी दूसरों से ठगे गए पैसों से एक तेजतर्रार जीवन व्यतीत कर रहा था। दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। शिकायतकर्ता प्रवीण, जिसने 50 लाख गवाया है, कथित तौर पर पुदुचेरी में किसी नेता का रिश्तेदार है। हालांकि पुलिस ने उसके पृष्ठभूमि के बारे में कुछ भी नहीं बताया।

Home / Chennai / 50 लाख की ठगी के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो