महीने के अंत तक सार्वजनिक उपयोग के लिए खुलेगा कोयम्बेडु फ्लाईओवर

कोयम्बेडु के कालिअम्मन कोइल जंक्शन पर नए फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा हो गया है और सितंबर के अंत तक इसको खोले

By: Vishal Kesharwani

Updated: 16 Sep 2021, 05:43 PM IST


-निर्माण कार्य हुआ पूरा
चेन्नई. कोयम्बेडु के कालिअम्मन कोइल जंक्शन पर नए फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा हो गया है और सितंबर के अंत तक इसको खोले जाने की उम्मीद है। राज्य के हाईवे विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक तरफ दो लेन वाले 1.३ किलोमीटर के इस द्वि-दिशात्मक पुल का निर्माण 93.५ करोड़ रुपए की लागत से पूरा हुआ है। वर्तमान में एप्रोच रैंप बनाने का काम किया जा रहा है और लाइटें लगाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि पुल का संचालन शुरू होने के बाद तिरुमंगलम, पाडी और अरुम्बाक्कम से वड़पलनी की ओर जाने वाले लोगों को अत्यधिक भीड़भाड़ वाले कालिअम्मन कोइल जंक्शन और सीएमबीटी सिग्नल की ओन जाने की जरूरत नहीं होगी।

 

इसी प्रकार से पाडी और तिरुमंगलम से आने वाले वाहनों को कोयम्बेडु बाजार और विरुगम्बाक्कम तक पहुंचने के लिए कालीअम्मन कोइल रोड में प्रवेश करने के लिए पुल के नीचे से मुडऩे की जरूरत भी नहीं होगी। उल्लेखनीय है कि टै्रफिक जाम से छुटकारा पाने के लिए 2015 में प्रस्तावित इस फ्लाईओवर का अगस्त 2017 में काम शुरू हुआ था। 2018 के मध्य तक निर्माण कार्य को पूरा करना निर्धारित किया गया था, लेकिन वाहनों की उच्च मात्रा और कोरोना लॉकडाउन की वजह से निर्माण कार्य में देरी हुई।

 


यातायात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब तक विरगम्बाक्कम से आने वाले वाहनों को वड़पलनी में प्रवेश करने के लिए दूसरे मार्गों से मोड़ा जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। इस फ्लाईओवर से यातायात में काफी हद तक सुधार आएगी।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned