scriptकोरोना को लेकर सख्ती: बिना मास्क पहने निकलने वालों को अब देना होगा 500 रुपए जुर्माना | Fine for not wearing masks in public places hiked to Rs 500 | Patrika News

कोरोना को लेकर सख्ती: बिना मास्क पहने निकलने वालों को अब देना होगा 500 रुपए जुर्माना

locationचेन्नईPublished: Jan 13, 2022 04:57:42 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया निर्देश

Fine for not wearing masks in public places hiked to Rs 500

Fine for not wearing masks in public places hiked to Rs 500

चेन्नई.

कोरोना के ओमिक्रॉन और डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते हुए मामलो को देखते हुए अब मास्क नहीं पहनने वालों से अब 200 के बजाय 500 रुपए जुर्माना करना शुरू कर दिया है। तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश जारी किए और यह गुरुवार से प्रभावी हो गया है। चेन्नई में नगर निगम के जोन स्तर पर टीम गठित कर जुर्माना लगाया जा रहा है। मालूम हो कि कोरोना महामारी को दरकिनार कर लोगों द्वारा लापरवाही बरतने का नतीजा अब सामने आने लगा है। लगातार दिनों में संक्रमण बढ़ते ही जा रहा है।

राज्य के स्वास्थ्य सचिव डॉ जे राधाकृष्णन ने कहा कि फेस मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना कोविड-19 के प्रसार को रोकने और अत्यधिक संक्रमणीय ओमिक्रॉन वैरिएंट को रोकने की कुंजी है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि चिंता का विषय है और बुनियादी आवश्यकता मास्क पहनना और शारीरिक दूरी के मानदंडों को बनाए रखना है।

अब सावधानी नहीं बरता गया तो यह संख्या लगातार दिनों में बढ़ेगी और हालत कोरोना के दूसरे लहर जैसा हो जाएगा। वही इन बातों को ही ध्यान में रखकर लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की जा रही हैं इसके बाद भी लोग गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं और बिना ख़ौफ़ खुलेआम बिना मास्क के बाजार में निकल रहे हैं और कोरोना से संक्रमित हो जा रहे हैं। स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि जुर्माना लगाने के लिए अधिकृत स्वास्थ्य निरीक्षक, स्वच्छता निरीक्षक और पुलिस निरीक्षक सहित अधिकारियों को संशोधित राशि वसूलने के लिए कहा गया है।

ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लापरवाही को देखते हुए गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए सख्त कार्यवाही के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। इसी के तहत गुरुवार को नगर निगम ने 15 जोन स्तर पर मास्क नहीं पहनने वालो पर कार्यवाही करते हुए 500-500 रुपए जुर्माना वसूला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो