scriptदो भाषाई फार्मूले पर अटल : सेंगोट्टयन | firm at the two linguistic formulas: Sagottian | Patrika News

दो भाषाई फार्मूले पर अटल : सेंगोट्टयन

locationचेन्नईPublished: Jul 03, 2019 03:36:32 pm

Submitted by:

shivali agrawal

स्कूल शिक्षा मंत्री के. ए. सेंगोट्टयन ने कहा कि तमिलनाडु tamilnadu सरकार दो भाषाई bilingual फार्मूले की नीति पर अटल है।

news,engineering,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,Hindi News Paper,

दो भाषाई फार्मूले पर अटल : सेंगोट्टयन

चेन्नई. स्कूल शिक्षा मंत्री के. ए. सेंगोट्टयन ने कहा कि तमिलनाडु tamilnadu सरकार दो भाषाई bilingual फार्मूले की नीति पर अटल है।
केंद्र सरकार की प्रस्तावित नई शिक्षा नीति के तहत स्कूलों में हिन्दी समेत तीन भाषाएं पढ़ाने की अनुशंसा की गई थी। इस विषय पर विधानसभा में स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि तीन भाषा पढऩे की नीति से विद्यार्थियों पर बोझ बढ़ेगा।
डीएमके सदस्य सुरेश राजन ने विधानसभा में नई शिक्षा नीति व तीन भाषा वाले फार्मूले पर सवाल किया था। मंत्री ने उत्तर दिया कि तमिलनाडु tamilnadu में दो भाषा पढऩे व सीखने की नीति पर कायम रहेंगे।
कला महाविद्यालय में ८१ नए कोर्स
चेन्नई. उच्च शिक्षा मंत्री केपी अन्बझगन ने कहा कि इस अकादमिक सत्र में राजकीय कला व विज्ञान महाविद्यालयों में ८१ नए कोर्स पढ़ाए जाएंगे।
राज्य विधानसभा में मंगलवार को उच्च शिक्षा मंत्री ने विभागीय घोषणाओं में इसका उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी राजकीय महाविद्यालयों में ये कोर्स शुरू होंगे। इंजीनियरिंग engineering के विद्यार्थियों को रोजगार मुहैया कराने के लिहाज से काउंसलिंग शिविरों का आयोजन किया जाएगा। ये शिविर कोयम्बत्तूर coimbtore , सेलम salem , तिरुचि trichy , मदुरै madurai और तिरुनेलवेली में आयोजित होंगे जिन पर १ करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसी तरह आइटीआइ के १०० विद्यार्थियों को विश्वस्तरीय कौशल प्रशिक्षण देने का कार्यक्रम चलाया जाएगा। यह औद्योगिक प्रशिक्षण डेढ़ करोड़ की लागत से दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो