तमिलनाडु में मिला कोरोना वायरस का पहला मामला

पीडि़त व्यक्ति ने हाल ही में ओमान की यात्रा की थी। मरीज फरवरी के अंत में चेन्नई से ओमान के दौरे पर गया था।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 07 Mar 2020, 08:35 PM IST

चेन्नई. कोरोना वायरस (Corona Virus- CoV-2) का कहर अब तमिलनाडु में भी पहुंच गया है। तमिलनाडु में शनिवार को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। कांचीपुरम जिले के 45 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है जिसे उसे राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है। वह हाल ही मस्कट के ओमान से भारत लौटा है। स्वास्थय मंत्री सी. विजय भास्कर ने यह जानकारी दी है। संक्रमित व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

जानकारी के मुताबिक पीडि़त व्यक्ति ने हाल ही में ओमान की यात्रा की थी। मरीज फरवरी के अंत में चेन्नई से ओमान के दौरे पर गया था। और ५ मार्च को वह ओमान से चेन्नई लौटा था। उसे बुखार और खांसी की शिकायत थी। संदेह होने पर उसे राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती कराया और उसे उसके ब्लड़ सैंपल को पुणे स्थित नेशनल इंस्ट्टीयूट ऑफ वायरॉलोजी भेज दिया।

पॉजीटिव होने की पुष्टि
सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ के. कोलंडसामी के अनुसार पुणे से शनिवार को रिपोर्ट मिले जिसमें मरीज के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। उसके परिवार को भी पृथक रखा गया है। अस्पताल के पृथक वार्ड में उसका इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर है।

स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस के लक्षण बुखार और खांसी मिलने के बाद उसे घर में पृथक रखा गया था। मरीज के दोस्त और रिश्तेदारों से भी संपर्क किया जा रहा है जो इस दौरान उनसे मिला हो।

Corona virus Corona Virus treatment
PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned