script

तमिलनाडु से राजस्थान के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन को मिली सहमति

locationचेन्नईPublished: May 19, 2020 11:36:40 am

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

राजस्थानी प्रवासियों की खुशियां बढ़ा सकती है।

First Shramik Special Train From Tamilnadu will Depart For Rajasthan

First Shramik Special Train From Tamilnadu will Depart For Rajasthan

चेन्नई.

तमिलनाडु में दूसरे राज्यों के फंसे हुए लोगों की घर वापसी का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में मंगलवार दोपहर को कोयम्बत्तूर से प्रवासी श्रमिकोंं को लेकर विशेष श्रमिक ट्रेन जयपुर के लिए रवाना होगी। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

दक्षिण रेलवे ने अब तक चलाई 14 श्रमिक विशेष ट्रेन

कोरोना के लॉकडाउन के बीच आज दोपहर को तमिलनाडु के कोयम्बत्तूर से राजस्थान के लिए पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह गाड़ी जयपुर तक जाएगी। रेल विभाग के सूत्रों के अनुसार श्रमिक स्पेशल टे्रन दोपहर 2 बजे के बाद रवाना होगी।

इस वजह से केवल इन 2 दिन चलेगी राजधानी एक्सप्रेस , स्टेशन पर यात्रियों को किया जाएगा क्वारेंटाइन

विदित हो तमिलनाडु से राजस्थान के लिए अभी तक कोई भी श्रमिक स्पेशल ट्रेन नहीं चली है। कोरोना महामारी के संकट काल में तमिलनाडु से लेकर राजस्थान तक प्रवासियों की घर वापसी को लेकर शोर मचा हुआ है। इसके बाद भी प्रवासी मजदूर अपनी मातृभूमि तक नहीं पहुंच सके हैं। राज्य और केन्द्र दोनों ही सरकारे सभी प्रवासियों को अपने—अपने घर पहुंचाने के हर संभव प्रयास में लगी हुई है।

15 मई को चेन्नई सेंट्रल से दिल्ली के लिए चलेगी पहली विशेष ट्रेन

ऑनलाइन रजिस्टे्रशन कराने और तमिलनाडु सरकार द्वारा नामित प्रवासियों को पहली टे्रन से जयपुर रवाना किया जाएगा। रजिस्टे्रशन कराने वाले लोगों को सूचित किया जा रहा है। 55 दिनों के लम्बे इंतजार के बाद आज कोयम्बत्तूर से पहली टे्रन प्रवासियों को लेकर जयपुर रवाना होगी। इससे राजस्थानी प्रवासियों की खुशियां बढ़ा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो