scriptप्रवासी श्रमिकों को लेकर रात दस बजे रवाना होगी चेन्नई से पहली स्पेशल ट्रेन | First special train with migrant workers leaves from Chennai to Odisha | Patrika News

प्रवासी श्रमिकों को लेकर रात दस बजे रवाना होगी चेन्नई से पहली स्पेशल ट्रेन

locationचेन्नईPublished: May 09, 2020 08:50:03 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

प्रवासी श्रमिकों को लेकर शनिवार रात दस बजे उनके गृह राज्य ओडिशा रवाना होगी।

First special train with migrant workers leaves from Chennai to Odisha

First special train with migrant workers leaves from Chennai to Odisha

चेन्नई.
कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की वजह से लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच तमिलनाडु की राजधानी से पहली विशेष ट्रेन करीब 1,200 प्रवासी श्रमिकों को लेकर शनिवार रात दस बजे उनके गृह राज्य ओडिशा रवाना होगी। ये श्रमिक बंद की वजह से यहां फंसे हुए हैं।

दक्षिण रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि जिन लोगों ने ऑनलाइन रजिस्टे्रशन (Online Registration) कराया है, उन लोगों को उनके राज्य भेजा जा रहा है। उन लोगों को मोबाइल अथवा फोनकर इस संबंध में सूचित किया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद ओडिशा के प्रवासी श्रमिक शनिवार को डा. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल पहुंचे जिसके बाद उनकी स्क्रीनिंग हुई।

एक अधिकारी ने बताया, चेन्नई के आश्रय गृहों में रह रहे ओडिशा के 1160 प्रवासी श्रमिकों को लेकर यह ट्रेन उनके गृह राज्य रवाना होगी। अधिकारी ने बताया कि चेन्नई में फंसे राजस्थान, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के वैसे प्रवासी श्रमिक जो अपने घर लौटने की इच्छा रखते हैं, उन्हें गृह राज्य भेजने के लिए तमिलनाडु सरकार इन राज्यों की सरकार से भी बातचीत कर रही है।

ओडिशा के लिए विशेष ट्रेन रात दस बजे रवाना होगी। अधिकारी ने बताया कि ओडिशा जा रहे प्रवासी श्रमिकों की जांच की जा रही है। हाल में सरकार ने प्रवासी श्रमिकों को उनके राज्य तक आवाजाही की सुविधा प्रदान करने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि वैसे प्रवासी श्रमिक जो अपने गृह राज्य जाना चाहते हैं, उन्हें भेजा जाएगा। हम राजस्थान, बिहार और उत्तर प्रदेश के सरकारों से इस संबंध में बातचीत कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो