scriptFirst total lockdown falls tomorrow in in this year in Tamilnadu | तमिलनाडु में कल लगेगा इस साल का पहला संपूर्ण लॉकडाउन, बेवजह घर से निकलने पर पाबंदी | Patrika News

तमिलनाडु में कल लगेगा इस साल का पहला संपूर्ण लॉकडाउन, बेवजह घर से निकलने पर पाबंदी

कई पाबंदियों के साथ इस रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रखने का आदेश दिया गया है। यह निर्णय मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।

चेन्नई

Updated: January 08, 2022 02:37:41 pm

चेन्नई.

ओमिक्रॉन और डेल्टा वैरिएंट के चलते तमिलनाडु में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की चेन तोडऩे के लिए 9 जनवरी यानी कल रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन रहेगा। रविवार को वीकेंड लॉकडाउन इस साल का पहला लॉकडाउन रहेगा। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए तमिलनाडु सरकार ने पहले ही नाइट कफ्र्यू राज्य में घोषित कर दिया है। कई पाबंदियों के साथ इस रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रखने का आदेश दिया गया है। यह निर्णय मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।

Total Lockdown
तमिलनाडु में कल लगेगा इस साल का पहला संपूर्ण लॉकडाउन, बेवजह घर से निकलने पर पाबंदी

कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए कुछ लोगों ने संपूर्ण लॉकडाउन का स्वागत किया है, तो कुछ लोगों ने एक दिन संपूर्ण लॉकडाउन लगाने के बजाय कड़े प्रतिबंध लागू करने पर सरकार को विचार करना चाहिए। लोगों ने लॉकडाउन का फैसला ठीक ही है। जिस तरह से कोरोना का मामला बढ़ा है। यह जरूरी हो गया था। लोगों को इसका पालन करना चाहिए और शारीरिक दूरी कार्य स्थलों पर भी बनाए रखना चाहिए।

इस दौरान आपातकालीन सेवाओं को छोडकऱ सभी बाजार बंद रहेंगे। चिकित्सा व स्वास्थ्य से जुड़ी सेवाएं जारी रहेंगी। इस दौरान आपातकालीन सेवाओं को छोडकऱ सभी बाजार और दफ्तर बंद रहेंगे। केवल स्वच्छता संबंधी और आपातकालीन सेवाएं ही संचालित होंगी। साप्ताहिक बंदी के दौरान चिकित्सा व स्वास्थ्य से जुड़ी आवश्यक सेवाएं एवं आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति जारी रहेगी। इसी के साथ लापरवाही पर ब्रेक लगाने के लिए सरकार ने मास्क न पहनने वालों पर जुर्माना लगाने का निर्देश दिया है।


क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद
- रविवार को सिर्फ जरूरी सेवाएं जैसे मेडिकल, किराना आदि खुले रहेंगे। इसके अलावा सभी दुकानें व सेवाएं स्थगित रहेंगी।

- पुलिस विभाग कई टीमों का गठनकर स्थितियों पर नजर रखेगी। वहीं अन्य विभाग लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए सभी तैयारी कर रही है। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

मास्क न लगाने पर जुर्माना देना होगा।

-रेस्त्रां खुले रहेंगे, लेकिन केवल होम डिलीवरी होगी।

- मॉल, जिम, स्पा और ऑडिटोरियम बंद रहेंगे।

- साप्ताहिक बंदी के साथ ही नाइट कफ्र्यू जारी रहेगा। इस दौरान नाइट कफ्र्यू के नियम भी लागू रहेंगे।

- शहर के मुख्य सडक़ों पर पर बेरिकेड्स लगाए जाएंगे
इसके अलावा चेक पोस्ट बनाए जाएंगे, लोगों के अनावश्यक घूमने को रोका जाएगा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदDelhi News Live Updates: दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में मिली महिला की सड़ी हुई लाश, जांच में जुटी पुलिससुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल कानून के खिलाफ दायर की गई याचिका, संवैधानिक वैधता को चुनौतीTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरअब ट्रैफिक पुलिस ने की सड़क पर चलते हुए वाहनों की चेकिंग तो खुद ही भरेगी जुर्माना, लागू हुआ नया नियमदिल्ली हाई कोर्ट ने वंदे मातरम को राष्ट्रगान की तरह सम्मान देने वाली याचिका पर की सुनवाई, केंद्र से मांगा जवाबपंजाब रेवन्यू डिपार्ट्मेन्ट के लिए जारी एंटी करप्शन नंबर से कम हुआ भ्रष्टाचार, राजस्व में हुई 30% बढ़ोतरी- पंजाब सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.