scriptमछली पकडऩे के दौरान जाल में फसे कैन की शराब पीने से तीन मछुआरों की मौत | Fishermen drink liquid from can caught in net, 3 die | Patrika News

मछली पकडऩे के दौरान जाल में फसे कैन की शराब पीने से तीन मछुआरों की मौत

locationचेन्नईPublished: Mar 08, 2021 04:36:04 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

समुद्र में रविवार को तरल पदार्थ का सेवन करने के बाद तीन मछुआरों की मौत हो गई।

मछली पकडऩे के दौरान जाल में फसे कैन की शराब पीने से तीन मछुआरों की मौत

मछली पकडऩे के दौरान जाल में फसे कैन की शराब पीने से तीन मछुआरों की मौत


नागपट्टिनम. समुद्र में रविवार को तरल पदार्थ का सेवन करने के बाद तीन मछुआरों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान रामनाथपुरम जिला निवासी के. एंथोनी (38), एस. बोस ( 45) और एम. विनोद (26) के तौर पर की गई है। पुलिस ने बताया कि नाव के मालिक जॉन, डॉन बॉस्को और एम. सेल्वन समेत छह मछुआरे गत 1 मार्च को फाइवर की नाव में समुद्र में उतरे थे।

 

कोस्टाल सुरक्षा ग्रुप के इंस्पेक्टर एम. सेल्वराज ने बताया कि रविवार को जब वे कोड़ीयाकारै से 15 समुद्री मील की दूरी पर मछली पकड़ रहे थे, तभी उनके जाल में कंटेनर जैसा एक कैन फसा तो उसे निकाल लिया। शराब की जैसी महक आने की वजह से एंथोनी, बोस और विनोद ने उसे पी लिया और सो गए। कुछ समय बीत जाने के बाद नाव सवार अन्य मछुआरों ने उन्हें जगाने की कोशिश की, लेकिन सभी को बेहोस पाया।

 

स्थिति को गंभीरता से लेते हुए मछुआरों को सुबह 6 बजे तक कोडिय़ाकारै लेकर आया गया। हालांकि किनारे पहुंचते पहुंचने एंथोनी की मौत हो गई और बोस व विनोद को नागपट्टिनम सरकारी जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। सीएसजी ने बताया किनारे पहुंचने से पहले मछुआरों ने कथित तौर पर कंटेनर को समुद्र में ही फेंक दिया था।

 

मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए वेदारान्यम और नागपट्टिनम के जनरल अस्पताल भेजा गया। जांच अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मरने के पीछे के कारण का पता लगाया जा पाएगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मछुआरा विभाग के सहायक निदेशक जी. जयराज ने मछुआरों को समुद्र में ऐसे अज्ञात पदार्थों का सेवन नहीं करने का सुझाव दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो