तमिलनाडु : मदुरै की पटाखा इकाई में धमाका, 5 महिलाओं की मौत

- मुख्यमंत्री ने जताया शोक

By: PURUSHOTTAM REDDY

Updated: 23 Oct 2020, 09:13 PM IST

मदुरै.

जिले (Madurai) के कल्लुपट्टी तहसील के एम. सेंकुलम गांव की आतिशबाजी इकाई में शुक्रवार को रासायनिक सामग्री मिलाते वक्त हुए धमाके की वजह से 5 महिलाओं की मौत हो गई। सीएम ईके पलनीस्वामी ने दुर्घटना पर शोक जताते हुए मृतक परिवारों को 2-2 लाख रुपए की वित्तीय मदद देने की घोषणा की है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार यह पटाखा कारखाना शिवकाशी निवासी षणमुगराजन का है। हालांकि इस इकाई को आमदुरै निवासी अळगरसामी लीज पर चला रहे हैं।

इकाई में मजूदर फैंसी पटाखे बना रहे थे। उस वक्त केमिकल मिक्सिंग के दौरान विस्फोट हुआ। सूत्रों की मानें तो सिलसिलेवार धमाकोंं में पटाखा निर्माण के तीन कक्ष पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। इन कक्षों में काम कर रही 5 महिलाएं जिन्दा जल गई। सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार इनके नाम अयम्माल, सुरुलीअम्माल, वेलुताय, लक्ष्मी और कालीश्वरी है। अग्निशमन विभाग के दस्ते मौके पर पहुंचे। तीन घायलों को विरुदनगर जिला सरकारी अस्पताल इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

सीएम ने जिला कलक्टर को किया सतर्क
सीएम ईके पलनीस्वामी ने आतिशबाजी दुर्घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए पीडि़त परिवारों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की। उन्होंने वित्तीय मदद के रूप में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए व घायलों को 1-1 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की। साथ ही जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि दीपावली के सीजन की वजह से पटाखों इकाइयों की निरंतर पड़ताल कर सुरक्षा उपायों की समीक्षा की जाए। सीएम ने राजस्व मंत्री आर. बी. उदयकुमार व मदुरै जिला कलक्टर को निर्देश दिए हैं कि वे पीडि़त परिवारों से मिले तथा घायलों के उचित उपचार की व्यवस्था को सुनिश्चित करें।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned