scriptFlood in Kanyakumari due to encroachment: Revenue Minister | अतिक्रमण की वजह से कन्याकुमारी में आई बाढ़: राजस्व मंत्री | Patrika News

अतिक्रमण की वजह से कन्याकुमारी में आई बाढ़: राजस्व मंत्री


कन्याकुमारी का किया दौरा

चेन्नई

Published: November 15, 2021 04:28:03 pm


ेचेन्नई. राज्य के राजस्व मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने रविवार को कहा कि जल निकायों पर अतिक्रमण और धान के खेतों पर घरों का निर्माण ही कन्याकुमारी में भारी बाढ़ के लिए जिम्मेदार है। नागरकोविल में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद पत्रकारों से वार्ता में मंत्री ने कहा बारिश बंद होने के बाद राज्य सरकार क्षति का आकलन करेगी। पूछे जाने पर कि क्या स्थिति सामान्य होने पर अतिक्रमण को हटाया जाएगा, के जवाब में मंत्री ने कहा कि क्या आप उन्हें हटाना चाहते हैं या नहीं।

अतिक्रमण की वजह से कन्याकुमारी में आई बाढ़: राजस्व मंत्री
अतिक्रमण की वजह से कन्याकुमारी में आई बाढ़: राजस्व मंत्री

अगर अतिक्रमण हट जाएंगे तो बाढ़ की स्थिति दोबारा नहीं बनेगी। इसको हटाने के लिए मामूली मुद्दे हो सकते हैं और उन मुद्दों पर ध्यान दिया जाएगा। सुचिन्द्रम में प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद उन्होंने कहा सुचिन्द्रन में स्थित पलयार का पानी तानुमलयनस्वामी मंदिर में प्रवेश कर रहा है। सुचिन्द्रम के आसपास धान के खेतों में बने मकान पूरी तरह से जलमग्र हो गए हैं। स्थानीय निवासी अपने घरों के भूतल से चले गए और फर्नीचल को अन्य स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया है।

रामचंद्रन ने कहा कि भारी बारिश और बाढ़ की वजह से सभी सड़के क्षतिग्रस्त हो गई हैं और स्थिति काफी गंभीर है। स्थिति सामान्य होने के बाद आकलन किया जाएगा और उसके आधार पर ही क्षति का पता चलेगा। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित लोगों को निकाल कर सुरक्षित जगह पहुंचाया जा रहा है। इस प्रकार से प्रभावितों की हर संभव मदद की जा रही है। उल्लेखनीय है कि कन्याकुमारी जिले में भारी बारिश ने सामान्य जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया और शनिवार को इस जिले के अधिकांश हिस्सों में नागरकोइल और तिरुवनंतपुरम के बीच ट्रेन और सडक़ सेवाएं बाधित हो गई थी।

लगातार भारी बारिश से कई आवासीय इलाकों और निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति हो गई है, इसके अलावा कुझीतुरै और एरानिएल रेलवे स्टेशनों के बीच भूस्खलन शुरू हो गया था, जबकि नागरकोइल-कन्याकुमारी खंड के बीच रेलवे ट्रैक बाधित हो गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.