scriptदिल्ली के कोहरे से चेन्नई की विमान सेवा बाधित | Fog disrupts flights from Delhi to Chennai | Patrika News

दिल्ली के कोहरे से चेन्नई की विमान सेवा बाधित

locationचेन्नईPublished: Feb 01, 2016 11:49:00 pm

दिल्ली में सोमवार सवेरे छाये कोहरे के कारण चेन्नई एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही काफी बाधित रही।

chennai

chennai

चेन्नई।दिल्ली में सोमवार सवेरे छाये कोहरे के कारण चेन्नई एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही काफी बाधित रही। इसके चलते यहां आने वाले और दिल्ली जाने वाले विमानों के परिचालन में काफी देरी हुई जिससे यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ा। दिल्ली से आने वाले नौ विमान जिनमें से एक में सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी भी सवार थी देरी से चेन्नई हवाई अड्डे पर उतरे।

इन विमानों का परिचालन 2 घंटे से अधिक देर से हुआ। घने कोहरे की वजह से सुबह नौ बजे के बाद से करीब 20 विमानों के प्रस्थान में दो घंटे से भी अधिक की देरी हुई। कोहरे के कारण विमानों के रुकने से चेन्नई समेत अन्य शहरों में भी विमान सेवाएं भी काफी बाधित रही।

इंडियन एयरलाइन्स को सात विमानों का प्रस्थान कोहरे की वजह से स्थगित करना पड़ा। इंडिगो एयरलाइन्स जो 11.35 में कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाला विमान दोपहर 2 बजे के बाद रवाना हुआ जबकि दूसरे विमान जो कोच्चि के लिए सुबह 11.50 बजे रवाना होने वाला था, दोपहर 3 बजे के बाद रवाना हुआ। इसी प्रकार दिल्ली जाने वाला स्पाइसजेट का विमान जो दोपहर 12.55 बजे उड़ान भरने वाला था को शाम 4 बजे के बाद रवाना होना पड़ा।

हैदराबाद जाने वाला इंडिगो विमान जो दोपहर 1 बजे उड़ान भरता है वह मध्याह्न 4 बजे के बाद रवाना हुआ। उधर दोपहर 1.35 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाला इंडिगो का विमान मध्याह्न 3.20 बजे के बाद उड़ान भर सका जबकि दिल्ली जाने वाली इंडिगो का विमान जिसके उड़ान भरने का समय दोपहर 2.50 बजे था शाम 6 बजे के बाद रवाना हुआ। इसी प्रकार दिल्ली जाने वाले छह विमान, बेंगलूरु जाने वाले दो विमान, कोलकाता जाने वाले चार विमान, कोच्चि जाने वाले दो विमान, पोर्ट ब्लेयर जाने वाले दो विमान, कोयम्बत्तूर, मदुरै, विजयवाड़ा और विशाखापत्तनम जाने वाले विमान जिनके प्रस्थान का समय सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक है के प्रस्थान में भी खासी देरी हुई।

एयरपोर्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में कोहरे के कारण यहां विमानों के आवागमन में काफी बाधा झेलनी पड़ी। कोहरे की वजह से चेन्नई हवाईअड्डे पर दिनभर विमानों का परिचालन प्रभावित रहा। हालांकि किसी विमान सेवा को रद्द नहीं किया गया। यात्रियों को घर से निकलने से पहले एयरलाइन कंपनी से जानकारी लेनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो