scriptमदुरै में जल्लीकट्टू के लिए ९३६ आवेदन पत्र स्वीकार्य | For jallikattu, 936 applications by bull tamers accepted | Patrika News

मदुरै में जल्लीकट्टू के लिए ९३६ आवेदन पत्र स्वीकार्य

locationचेन्नईPublished: Jan 12, 2020 05:06:17 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

जिले के तीन इलाकों में १५, १६, व १७ को होगा खेल
The jallikattu events will be held between January 15, 16 and 17

मदुरै में जल्लीकट्टू के लिए ९३६ आवेदन पत्र स्वीकार्य

मदुरै में जल्लीकट्टू के लिए ९३६ आवेदन पत्र स्वीकार्य

मदुरै. पोंगल के मद्देनजर राज्य भर में जल्लीकट्टू के आयोजन की तैयारी जोरो पर चल रही है। तैयारी के रूप में सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को बुल टैमर्स द्वारा कुल 936 फीटनेस प्रमाणपत्र आवेदन स्वीकार किए गए हैं। विभाग को प्राप्त ९५६ आवेदनों की जांच के बाद ९३६ आवेदन पत्र को स्वीकार किया गया है। जिले के अलंगनल्लूर में शुक्रवार और पालामेडु में शनिवार को जल्लीकट्टू प्रतिभागियों के फीटनेश प्रमाण पत्र वितरण का आयोजन हुआ था। सूत्रों के अनुसार इस दौरान बुल टैमर्स की उम्र और वजन समेत अन्य जरूरी स्वास्थ्य जांच हुई। खेल में हिस्सा लेने वाले खिलाडिय़ों की उम्र २१ से ४५ और वजन ५५ किलो तक होनी अनिवार्य है। इसके अलावा खिलाडिय़ों में अस्थमा या हृदय संबंधी किसी भी तरह की गैर-संचारी बीमारी तो नहीं, की भी जांच की गई।

 

सूत्रों के अनुसार १५ को अवनीपुरम, १६ को पालामेडु और १७ को अलंगनल्लूर में जल्लीकट्टू का आयोजन होगा। जिला पुलिस द्वारा मदुरै कवालन ऐप, मदुरै डिस्ट्रीक पुलिस यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज के माध्यम से खेल की लाइव स्ट्रीम करने की योजना बनाई गई है। जानकारी के अनुसार सोमवार को अवनीपुरम के पशु डिस्पेंसरी, अलंगनल्लूर के सरकारी गल्र्स हायर सेकेंड्ररी स्कूल और पालामेउु के सरकारी स्कूल में बैलों के पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू होगी। अवनीपुरम में जल्लीकट्टू के लिए कलक्टर टीजी विनय ने पुलिस आयुक्त एस. देविडसन समेत अन्य उच्च अधिकारियों के साथ बैठक भी की। बैठक के दौरान कलक्टर ने अधिकारियों से खेल स्थल पर साधारण सुविधाओं के साथ आपातकाल परिस्थिति के लिए एम्बुलेंस तैयार रखने का आग्रह किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो