scriptFoxconn India iPhone plant to reopen on Jan 12 in TN | तमिलनाडु में फिर शुरू होगा iPhone बनाने वाला प्लांट फोक्सकॉन, 12 जनवरी को फिर से खुलने की पूर्ण संभावना | Patrika News

तमिलनाडु में फिर शुरू होगा iPhone बनाने वाला प्लांट फोक्सकॉन, 12 जनवरी को फिर से खुलने की पूर्ण संभावना

- एप्पल जारी रखेगी निगरानी

चेन्नई

Published: January 10, 2022 05:10:49 pm

चेन्नई.

एप्पल के लिए आपूर्ति करने वाली कंपनी फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी समूह ने सोमवार को कहा कि उसने तमिलनाडु संयंत्र में कई सुधारात्मक उपाए किए हैं और कर्मचारियों को धीरे-धीरे श्रीपेरंबुदूर कारखाने में वापस लाया जाएगा। प्लांट के 12 जनवरी को फिर से खुलने की संभावना है।

Foxconn India iPhone plant to reopen on Jan 12 in TN
Foxconn India iPhone plant to reopen on Jan 12 in TN

जानकारी के मुताबिक शुरूआती तौर पर निर्माण प्लांट 500 कर्मचारियों के साथ संचालित होगा। बाद में सुधारात्मक उपायों को पूरी तरह से लागू करने और स्थानीय प्रबंधन में जरुरी बदलाव होने के बाद पूरे 15,000 कर्मचारियों के साथ प्लांट संचालित होगा।

फॉक्सकॉन के श्रीपेरुंबुदूर कारखाने के कर्मचारी निवास स्थल में बीते दिनों बड़े पैमाने पर विषाक्त भोजन दिए जाने की घटना के बाद कंपनी को कर्मचारियों के तीखे विरोध प्रदर्शन का समाना करना पड़ा था और फिलहाल 18 दिसम्बर से वहां काम बंद है। होन हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप (फॉक्सकॉन) ने एक बयान में कहा कि हम श्रीपेरंबुदूर में कर्मचारी निवास की सुविधाओं में पाए गए मसलों को ठीक करने और अपने कर्मचारियों को दी जाने वाली सेवाओं को बढ़ाने के लिए कई तरह के सुधारों पर काम कर रहे हैं।

हमने यह सुनिश्चित करने के लिए कई सुधारात्मक उपाए किए हैं, ताकि ऐसा दोबारा न हो और अब कर्मचारी अपना नाम गोपनीय रखकर अपनी किसी भी चिंता को बता सकते हैं। सूत्रों के अनुसार कर्मचारी निवास स्थल को सरकार और एप्पल की अनुमति मिलने के बाद कारखाने में क्रमिक रूप से काम शुरू कर दिया जाएगा। एप्पल के एक प्रवक्ता ने कहा कि श्रीपेरंबुदूर संयंत्र अभी भी निगरानी में है।

उन्होंने कहा कि पिछले कई हफ्तों से स्वतंत्र लेखा परीक्षक और एप्पल की टीम फॉक्सकॉन के साथ काम कर रही हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि श्रीपेरंबदूर में कर्मचारी निवास तथा खानपान की सुविधा में व्यापक सुधारात्मक उपाए लागू किए जा सकें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकसइंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की मूर्ति, पीएम मोदी ने ट्वीट की तस्वीरUP Election 2022: पूर्वांचल में कितना और क्या गुल खिलाएगा अखिलेश का ब्राह्मण कार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.