scriptराज्य के दस हजार पेंटरों का निशुल्क कौशल विकास | Free skill development of ten thousand painters of the state | Patrika News

राज्य के दस हजार पेंटरों का निशुल्क कौशल विकास

locationचेन्नईPublished: Jan 19, 2019 11:50:09 pm

तमिलनाडु कौशल विकास निगम एवं पेंट्स एवं कोटिंग्स स्किल काउंसिल राज्य भर के 10,000 पेंटरों को सशक्त बनाएंगे। इन पेंटरों को रिकॉग्नीशन ऑफ प्रायर…

Free skill development of ten thousand painters of the state

Free skill development of ten thousand painters of the state

चेन्नई।तमिलनाडु कौशल विकास निगम एवं पेंट्स एवं कोटिंग्स स्किल काउंसिल राज्य भर के 10,000 पेंटरों को सशक्त बनाएंगे। इन पेंटरों को रिकॉग्नीशन ऑफ प्रायर लर्निंग का औपचारिक प्रमाणन दिया जाएगा। पेंटरों को पेशेवर प्रशिक्षण दिया जाएगा। निप्पन पेंट ने इस कार्यक्रम की शुरुआत की है। फिर से दिए जाने वाले प्रशिक्षण से वे अपने आवश्यक कौशल को अपडेट करेंगे।

 

इस प्रोग्राम के लांच के मौके पर डेकोरेटिव डिविजन के प्रेसिडेंट एस.महेश आनंद, निगम की एमडी आईएएस बी.जोति निर्मलासामी, कार्यकारी निदेशक वी.विष्णु, आरडीएटी की संयुक्त निदेशक एम.शाजहान तथा पीसीएससी के उपाध्यक्ष सुरेश मोहनदास उपस्थित थे। यह प्रशिक्षण प्रोसीड प्रशिक्षण अकादमी में निशुल्क दिया जाएगा। पेंटर इस अनुभव से और सक्षम होंगे और उद्योग जगत की जरूरतें पूरी होंगी। वे नए प्रौद्योगिकीय विकास से लैस होंगे। पहले चरण में तीन महीने में 3,000 पेंटरों को प्रशिक्षित किया जाएगा।

स्टालिन पर जयकुमार ने साधा निशाना

मछली पालन मंत्री डी. जयकुमार ने डीएमके चीफ एम. के. स्टालिन पर निशाना साधा कि उनकी हालत जंगल में दिशा भटक चुके शख्स की तरह हो गई है।जयकुमार ने शनिवार को पत्रकारों से वार्ता में आरोप लगाया कि कोडनाड़ प्रकरण में गिरफ्तार आरोपियों के ताल्लुकात डीएमके से है। स्यान और मनोज डीएमके के नियंत्रण में हैं। डीएमके के अधिवक्ता ने ही इन दोनों को जमानत दिलाई है। एआईएडीएमके को बदनाम करने की नीयत से डीएमके काम कर रही है। स्टालिन की हालत जंगल में दिशा भटके युवक की तरह हो गई है। जनता जानती है कि डीएमके का हमेशा दोगला आचरण रहा है। चुनाव के वक्त और बाद में वह अलग बर्ताव करती है।

मंत्री ने कहा कि एआईएडीएमके हिमालय पर्वत की तरह है। अगर गठबंधन होता है तो वह एआईएडीएमके के नेतृत्व में ही होगा। पार्टी अपनी पहचान से समझौता नहीं करेगी। भाजपा समेत किसी भी पार्टी से एआईएडीएमके को कोई भय नहीं है। हमें किसी तरह की चिंता करने की भी जरूरत नहीं है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि राज्य के आतिशबाजी उद्योग के संरक्षण के लिए सरकार भरसक प्रयास करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो