scriptस्वतंत्रता सेनानी ने पेंशन के लिए कलेक्ट्रेट में लगाई शिकायत | Freedom Fighter complained to the Collectorate | Patrika News

स्वतंत्रता सेनानी ने पेंशन के लिए कलेक्ट्रेट में लगाई शिकायत

locationचेन्नईPublished: Jul 31, 2019 11:38:12 am

Submitted by:

shivali agrawal

Tiruchirapalli जिले के मनप्पारै के पास सेतुरत्नपुरम के 92 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी ए. सुंदरम ने कलेक्ट्रेट में अधिकारियों को पेंशन जारी नहीं करने की शिकायत सौंपी।

news,Chennai,pension,Tamilnadu,Special,Breaking,tamilnadu news,Chennai news in hindi,

स्वतंत्रता सेनानी ने पेंशन के लिए कलेक्ट्रेट में लगाई शिकायत

तिरुचि. जिले के मनप्पारै के पास सेतुरत्नपुरम के 92 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी ए. सुंदरम ने कलेक्ट्रेट में अधिकारियों को पेंशन जारी नहीं करने की शिकायत सौंपी। Tiruchirapalli कलक्टर ऑफिस में सोमवार को साप्ताहिक शिकायत बैठक के दौरान सुंदरम ने केंद्र सरकार द्वारा स्वतंत्रता सेनानी को दी जाने वाली पेंशन न मिलने के बारे में शिकायत की। उन्होंने अपने गले में एक पट्टा लटका रखा था जिसमें उन्होंने अपनी शिकायत के बारे मेें लिख रखा था। उन्होंने अपनी याचिका में लिख रखा था कि उन्होंने भारत में ब्रिटिश काल के दौरान आजादी के लिए संघर्ष किया था। यही नहीं दांडी मार्च और असहयोग आंदोलन में भी हिस्सा लिया था। इस दौरान वे कई बार जेल भी गए। सुंदरम और उनकी पत्नी रेंगान्यागी (७५) टाइलों की छत वाले घर में रहते हैं। इस दंपती को एक बेटा और बेटी है। बेटा एस. महेंद्रन (४२) कलेक्टर ऑफिस में उनके साथ गया। उसने कहा कि उसके पिता को पेंशन पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो