scriptगंगदीप सिंह बेदी को चेन्नई कार्पोरेशन का नया आयुक्त किया गया नियुक्त | Gagandeep Singh Bedi appointed Chennai Corporation commissioner | Patrika News

गंगदीप सिंह बेदी को चेन्नई कार्पोरेशन का नया आयुक्त किया गया नियुक्त

locationचेन्नईPublished: May 09, 2021 07:22:37 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

तमिलनाडु कृषि सचिव और 1993 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी गंगदीप सिंह बेदी को ग्रेटर चेन्नई कार्पोरेशन का नया आयुक्त नियुक्त किया गया है।

गंगदीप सिंह बेदी को चेन्नई कार्पोरेशन का नया आयुक्त किया गया नियुक्त

गंगदीप सिंह बेदी को चेन्नई कार्पोरेशन का नया आयुक्त किया गया नियुक्त


चेन्नई. तमिलनाडु कृषि सचिव और 1993 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी गंगदीप सिंह बेदी को ग्रेटर चेन्नई कार्पोरेशन का नया आयुक्त नियुक्त किया गया है। गंगदीप को जी. प्रकाश, जो 2019 से इस पद पर थे, की जगह नियुक्त किया गया है। यहां रविवार को मुख्य सचिव वी. इरै अन्बु ने इस संबंध में एक आदेश पारित किया। चूंकि नागरिक निकाय में एक निर्वाचित परिषद नहीं है, इसलिए बेदी एक विशेष अधिकारी बने हैं जो परिषद के सभी निर्णय को लेने में सक्षम होंगे।

 

बेदी ने तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी और तुत्तुकुड़ी जिलों में अवैध बीच रेत खनन मामले की जांच कर रिपोर्ट तैयार की थी। बेदी का पंजाब के होशियारपूर में 1968 में जन्म हुआ था और उन्होंने बीई में ग्रजुऐशन किया। बाद में थॉपर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्रोलॉजी में लेक्चरर के रूप में शामिल हो गए। 1993 में उनका इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस में चयन हुआ और इंडियन रेलवे में पद मिल गया।

 

उसके बाद उसी साल उनका भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयन हुआ और तमिलनाडु कैडर आवंटित किया गया। उसके बाद से बेदी ने कड्लूर के अतिरिक्त कलकल्टर, मदुरै निगम आयुक्त, कन्याकुमारी और कड्लूर जिला कलक्टर समेत कई अन्य पदों पर अपनी सेवाएं दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो