scriptGanesan on appointment as Manipur Governor | भाजपा के एल गणेशन मणिपुर के नए राज्यपाल नियुक्त | Patrika News

भाजपा के एल गणेशन मणिपुर के नए राज्यपाल नियुक्त

भाजपा के वरिष्ठ नेता एल. गणेशन को मणिपुर के नए राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया।

चेन्नई

Updated: August 22, 2021 05:23:52 pm


-राष्ट्रपति ने किया नियुक्त
चेन्नई. भाजपा के वरिष्ठ नेता एल. गणेशन को मणिपुर के नए राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को उन्हें राज्यपाल नियुक्त किया। गणेशन राज्य के 17वें राज्यपाल बने हैं। उन्होंने मौजूदा राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला की जगह ली है। पूर्व राज्यसभा सांसद एल. गणेशन भाजपा में कई पदों पर रह चुके हैं। 20 अगस्त को मणिपुर की पूर्व राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला के रिटायर होने के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। वे तमिलनाडु भाजपा इकाई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। गणेशन ने मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद के रूप में भी नजमा हेपतुल्ला की ही जगह ली थी।

भाजपा के एल गणेशन मणिपुर के नए राज्यपाल नियुक्त
भाजपा के एल गणेशन मणिपुर के नए राज्यपाल नियुक्त

नजमा हेपतुल्ला रिटायरमेंट से कुछ दिन पहले स्वास्थ्य कारणों की वजह छुट्टी पर चली गईं थी। जिसके बाद सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद को मणिपुर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। राज्यपाल नियुक्त किए जाने के बाद गणेशन ने कहा वे काफी खुश हैं क्योंकि उनके काम को सम्मानित किया गया है। मैं भारत के किसी भी हिस्से में काम करने के लिए तैयार हूं। अपने अनुभवों के साथ मुझे महसूस होता है कि पूरा भारत एक है।


-राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने गणेशन को दी बधाई
तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने एल. गणेशन को मणिपुर का राज्यपाल नियुक्त किए जाने पर बधाई दी। पुरोहित ने कहा कि उन्हें गणेशन को मणिपुर का राज्यपाल नियुक्त किए जाने के बारे में जानकर खुशी हुई। राजभवन की ओर से जारी एक बयान में उन्होंने कहा मैं एल. गणेशन को बधाई देता हूं और मणिपुर के लोगों की सेवा के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। मैं मणिपुर में उनके शांतिपूर्ण और सफल कार्यकाल की कामना करता हूं।


इस बीच स्टालिन ने एक ट्वीट करके गणेशन को एक बड़े भाई के रूप में संबोधित किया और अपने दिवंगत पिता एवं पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि के साथ भाजपा नेता के स्नेहपूर्ण संबंधों को याद किया। स्टालिन ने ट्वीट में कहा बड़े भाई एल. गणेशन के पास लंबा राजनीतिक अनुभव है और मैं उन्हें बधाई देता हूं। तेलंगाना की राज्यपाल और पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलइसै सौंदरराजन ने भी गणेशन को बधाई दी। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि उन्हें खुशी है कि तमिलनाडु के वरिष्ठ भाजपा नेता और मेरे बड़े भाई, जिन्हें मैं हमेशा उच्च सम्मान में देती हूं, उन्हें मणिपुर का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि गणेशन के अनुभव और प्रशासनिक क्षमता से मणिपुर के विकास में काफी मदद मिलेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्टCM Shivraj singh chauhan क्या जीत पाएंगे Durgapur का दिल, BY Election में 86 फीसदी लोगों ने जताया था भरोसाNeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM Modiरेलवे भर्ती 2022: रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, इन पदों पर सीधे इंटरव्यू के जरिए हो रही भर्तीमालिक की मौत के बाद भी ड्राइवर-नौकर बैंक खाते से निकालते रहे रकम!काशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.