दो टन जिलेटिन की छड़ें जब्त

दो टन जिलेटिन की छड़ें जब्त
police arrested jamtada group member

Purushottam Reddy | Updated: 07 Jan 2017, 08:52:00 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

 15,600 जिलेटिन की छड़ें

ईरोड. 
जिले में पुलिस ने शनिवार को एक लारी से करीब दो टन जिलेटिन की छड़ें जब्त कीं। गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पेरुन्दुरै के निकट वावीक्कडै गांव में खड़ी एक लारी की जांच की। इसमें 60 लकड़ी के बक्से, खाद्य सामग्री एवं कुछ बोरे मिले। जांच के दौरान पता चला कि एक लकड़ी के बक्से में 15,600 जिलेटिन की छड़ें हैं।

पुलिस ने बताया कि जिलेटिन की छड़ों को सेलम से केरल ले जाने की योजना थी। लारी चालक के पास उचित लाइसेंस व रसीद नहीं थी। लकड़ी के सभी बक्सों एवं जिलेटिन की छड़ों को जब्त कर लिया गया। जब्त छड़ों की कीमत 12 लाख रुपए बताई गई है। पुलिस ने विस्फोटक एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि इस विस्फोटक सामग्री को किस उद्देश्य से ले जाया जा रहा था।
 
गौरतलब है कि शुक्रवार को सत्यमंगलम से जिलेटिन छड़ लगा हुआ डेटोनेटर सरकारी परिवहन निगम की बस से बरामद किया गया था। यह बस कुम्भकोणम जा रही थी। बस कंडक्टर ने एक छोटा बक्सा देखा। इसमें बिजली के कुछ तार रखे हुए थे। कंडक्टर ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। उसने इस बाक्स को जब्त कर उसे निष्क्रिय किया। इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned