scriptकोरोना महामारी के बीच जान की परवाह किए बगैर लोगों के इलाज में लिप्त फं्रटलाइन कर्मियों को मिले विशेष भत्ता: रामदास | Give special allowance for frontline workers: PMK | Patrika News

कोरोना महामारी के बीच जान की परवाह किए बगैर लोगों के इलाज में लिप्त फं्रटलाइन कर्मियों को मिले विशेष भत्ता: रामदास

locationचेन्नईPublished: May 12, 2021 07:32:32 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

कोरोना महामारी के बीच सभी वर्ग के लोग अपने अपने घरों में हैं और परिवार की रक्षा करने में लगे हैं। लेकिन डॉक्टरों के साथ अन्य फ्रंटलाइन कर्मी भी अपनी जान जोखिम में डाल कर मरीजों के इलाज में लगे हुए हैं

कोरोना महामारी के बीच जान की परवाह किए बगैर लोगों के इलाज में लिप्त फं्रटलाइन कर्मियों को मिले विशेष भत्ता: रामदास

कोरोना महामारी के बीच जान की परवाह किए बगैर लोगों के इलाज में लिप्त फं्रटलाइन कर्मियों को मिले विशेष भत्ता: रामदास


चेन्नई. कोरोना महामारी के बीच सभी वर्ग के लोग अपने अपने घरों में हैं और परिवार की रक्षा करने में लगे हैं। लेकिन डॉक्टरों के साथ अन्य फ्रंटलाइन कर्मी भी अपनी जान जोखिम में डाल कर मरीजों के इलाज में लगे हुए हैं। इसी बीच पीएमके संस्थापक एस. रामदास ने राज्य सरकार से कोरोना महामारी पर नियंत्रण करने में लिप्त मेडिकल फ्रंटलाइन कर्मियों को स्पेशल भत्ता प्रदान करने का आग्रह किया है। यहां जारी एक विज्ञप्ति में रामदास ने कहा मेडिकल फं्रटलाइन कर्मियों, जो दिन रात इस महामारी में लोगों की जान बचाने के लिए अपनी जान दाव पर लगा रहे हैं, की कोरोना से मौत की खबर चौकाने वाली है और उनका बलिदान काफी अधिक है।

 

चिकित्सा कर्मियों पर काम का दबाव काफी अधिक हो गया है, क्योंकि कोरोना रोगियों के लिए आवश्यक उपचार की मात्रा तीन गुना बढ़ गई है। इस स्थिति के बावजूद नए मेडिकल कर्मियों की नियुक्ति नहीं हो रही है। उन्होंने सरकार से इस गंभीर परिस्थिति में मेडिकल कर्मियों को उचित वेतन देने का आग्रह किया। साथ ही केंद्र से राज्य के लिए वैक्सीन की आपूर्ति को दो गुना बढ़ाने की भी मांग की।

 


-प्रतिदिन बढ़ रहे मामले
उन्होंने कहा कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में जल्द से जल्द जनता को वैक्सीन देने की जरूरत है। लेकिन राज्य को केंद्र से पर्याप्त वैक्सीन नहीं मिलने से यह संभव नहीं हो पा रहा है। स्थिति के मद्देनजर केंद्र को राज्य के लिए वैक्सीन की आपूर्ति बढ़ाने की जरूरत है। रामदास ने राज्य की जनता से बिना काम के घर से बाहर निकलने से बचने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कोरोना की महामारी के बीच जनता को अपना सहयोग प्रदान करना चाहिए। बिना सहयोग के इस पर नियंत्रण करना संभव नहीं होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो