Tamilnadu: बच्चों को दी संस्कारों की जानकारी

जयमल (Jaymal) जैन पौषधशाला वेपेरी में जय जैनम अकादमी (Academy) की ओर से संस्कारों के बारे में जानकारी दी गई। हर रविवार को लगने वाली कक्षा में बच्चों को अलग-अलग विषयों पर जानकारी दी जाती है।

चेन्नई. जयमल जैन पौषधशाला वेपेरी में रविवार को जय जैनम अकादमी की ओर से संस्कारों के बारे में जानकारी दी गई। हर रविवार को लगने वाली कक्षा में बच्चों को अलग-अलग विषयों पर जानकारी दी जाती है।

अकादमी की शिक्षिका कुसुम ओस्तवाल ने बताया कि इस दौरान बच्चों की जिज्ञासाओं का समाधान किया जाता है। बच्चों को सिखाने के लिए प्रशिक्षित शिक्षको ंकी ओर से मार्गदर्शन करवाया जाता है। वेपेरी के साथ ही आसपास के इलाकों से बच्चे इस कक्षा में शामिल हो रहे हैं।
नि:शुल्क नेत्र, दंत व सामान्य जांच शिविर
पुरुषवाक्कम एवं तंडियारपेट तालुक पॉन ब्रोकर्स एसोसिएशन के तत्वावधान में नेत्र जांच शिविर लगाया गया।
एसोसिएसन के कालूराम सोलंकी ने बताया कि शिविर में मरीजों की नि:शुल्क नेत्र जांच की गई। इसके साथ ही शिविर में दंत, चर्म एवं सामान्य रोगों की जांच भी की गई। एसोसिएशन की ओर से महीने में एक बार नि:शुल्क नेत्र शिविर लगाया जा रहा है। साहुकारपेट के सीरवी समाज भवन में शिविर का आयोजन किया गया। एसोसिएसन की ओर से यह इस साल का सातवां शिविर था। शिविर के दौरान रक्त जांच भी की गई।

Ashok Rajpurohit
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned