गो ग्रीन सम्मिट बेहतर इंडिया का आयोजन

गो ग्रीन सम्मिट बेहतर इंडिया का आयोजन

Santosh Tiwari | Publish: Oct, 13 2018 06:24:11 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

दस विभिन्न शहरों में चलाये जा रहे इस अभियान का उद्देश्य समाज में बेहतर स्वास्थ्य, स्वच्छता तथा पर्यावरण मानक को हासिल करने के लिए लोगों को आगे लाना है

चेन्नई. डीएचएफएल प्रामेरिका लाइफ इंश्योरेंस की ओर से चौथे गो ग्रीन सिटी सम्मिट बेहतर इंडिया का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का आयोजन श्री निकेतन पाठशाला में किया गया। यह अभियान दस विभिन्न शहरों में चलाया जा रहा है। इसका उद्देश्य समाज में बेहतर स्वास्थ्य, स्वच्छता तथा पर्यावरण मानक को हासिल करने के लिए लोगों को आगे लाना है। कचरा रिसाइकिल इसका महत्वपूर्ण विषय है। डीएचएफएल के एमडी अनूप पब्बी ने कहा कि स्कूलों में तथा विद्यार्थियों से हमें बेहतर प्रत्युत्तर मिल रहा है। अब तक 39,000 किलोग्राम कचरा रिसाइकिल किया गया है। पूरे दक्षिण भारत से यह मात्रा 1,82,867.5 किलोग्राम रही। इस अभियान के लिए चेन्नई के 36 तथा दक्षिण भारत के 263 स्कूलों ने पंजीयन कराया है। इसके तहत जरूरतमंदों को डेंगू सुरक्षा किट भी दी जाती है ताकि रोगों से रक्षा हो सके। साथ ही निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं भी दी जाती हैं।

,..........................................

मानसिक विकारों से बचने की दी जानकारी

 

Go Green Better India Summit Organized

चेन्नई. पेरम्बूर स्थित सीटीटीई महाविद्यालय में विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। मनोविज्ञान विभाग के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पहले न्यूजलेटर का विमोचन भी किया गया। न्यूजलेटर के लोगो की प्रतियोगिता में मनोविज्ञान विभाग की दूसरे वर्ष की छात्रा मुबीना की प्रविष्टि को सर्वश्रेष्ठ लोगो के रूप में चयनित किया गया।

इस अवसर पर मद्रास स्कूल ऑफ सोशल वर्क में काउंसलिंग मनोविज्ञान विभाग की सहायक प्रोफेसर डॉ. सुभाश्री ने मानसिक स्वास्थ्य के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला। मनोविज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ. अलिमा जेहरा ने अतिथि का परिचय दिया।
प्राचार्य डॉ. हनीफा घोष ने अतिथियों का सम्मान किया। मनोविज्ञान विभाग की सहायक प्रोफेसर सभ्यता वर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

..........................................

नौवां इंदिरा शिवशैलम एंडोवमेंट सम्मान डॉ. जयंती कुमरेश को

चेन्नई. रायपेट्टा स्थित म्यूजिक एकेडमी में शुक्रवार को आयोजित सम्मान समारोह में नौवां इंदिरा शिवशैलम एंडोवमेंट सम्मान सरस्वती वीणा वादक डॉ. जयंती कुमरेश को दिया गया। इस सम्मान का उद्देश्य कर्नाटका संगीत के क्षेत्र में किए गए योगदान की पहचान कर उसे प्रसारित करना है। इस प्रतिष्ठित सम्मान के विजेता का चयन म्यूजिक एकेडमी के निर्णायक मंडल एवं मल्लिका श्रीनिवासन के निर्णय आधार पर किया गया।

Ad Block is Banned