36 घंटो की छापेमारी में 62 करोड बेहिसाब नगदी व 31 करोड के सोना जब्त

36 घंटो की छापेमारी में  62 करोड बेहिसाब नगदी व 31 करोड के सोना जब्त
Godman Kalki Bhagwan 62 Crore unearthed-during-i-t-raids

Purushotham Reddy | Publish: Oct, 18 2019 07:17:41 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

Godman Kalki Bhagwan 62 Crore unearthed-during-i-t-raids

चेन्नई.

खुद को 'कल्कि भगवान' का अवतार बताने वाले विजय कुमार नायडू और उनके बेटे कृष्णा के तमिलनाडु, आधं्र प्रदेश और तेलंगाना सहित 40 से अधिक ठिकानों पर तीन दिन तक आयकर विभाग की छापेमारी चली। 

 

बेहिसाब नगदी व सोना भी जब्त

तीन दिनों तक चलने वाले तलाशी अभियान में आयकर विभाग के अधिकारियों ने बेहिसाब 43.9 करोड रुपए और 18 करोड (2.5 मिलियन यूएस डॉलर) की विदेशी नगदी जब्त किया है। इसके अलावा 88 किलो सोना भी जब्त हुआ है जिसकी अनुमानित कीमत 26 करोड़ रुपए बताई गई है। वहीं 1271 कैरेट के पांच करोड के डायमंड भी जब्त हुए है।

 

93 करोड की नगदी और सोना जब्त

तीन दिनों के तलाशी अभियान में कुल 93 करोड की नगदी और सोना जब्त हुआ है। कल्कि भगवान और उनके लड़के कृष्णा के चार राज्यों के आश्रम आयकर विभाग के छापेमारी की जद में हैं। इनके आश्रम का जाल तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में फैला था जहां छापेमारी चल रही है। चेन्नई, बेंगलूरु, हैदराबाद और वैैरादेहपालेम सहित 40 ठिकानों पर 300 से अधिक अधिकारियों ने एक साथ छापेमारी शुरू की गई।

 

महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों ने छापामारी के दौरान भारी अवैध संपत्ति होने का पता लगाया है। साथ ही महत्वपूर्ण दस्तावेज और HARDDISK भी बरामद कर लिए गए हैं। आश्रम पर जमीन हड़पने और टैक्स चोरी के आरोप हैं।

 

500 करोड के कर चोरी का खुलासा

500 करोड रुपए के कर चोरी का खुलासा हुआ है। स्वदेशी और विदेशी भक्तों से बड़े पैमाने पर दान एकत्रित कर सैकड़ों एकड़ों जमीनें खरीदने का पता चला है। इसके अलावा कल्कि ट्रस्ट के फंड को लेकर भी यहां का मैनेजमेंट निशाने पर है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक इनकम आयकर विभाग ने ट्रस्ट के मैनेजर लोकेश देसा से वित्तीय लेन-देन को लेकर पूछताछ की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned