scriptचेन्नई एयरपोर्ट पर 62 लाख का सोना, ड्रोन व आईफोन जब्त, एक यात्री गिरफ्तार | Gold, Drones, iphone worth 62 lakhs seized at chennai Airport | Patrika News

चेन्नई एयरपोर्ट पर 62 लाख का सोना, ड्रोन व आईफोन जब्त, एक यात्री गिरफ्तार

locationचेन्नईPublished: Sep 23, 2020 07:37:50 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

इलेक्ट्रोनिक्स गैजेट्स और तस्करी कर लाया गया सोना जब्त किया है जिसकी कीमत 62.6 लाख रुपए आंकी गई है।

चेन्नई एयरपोर्ट पर 62 लाख का सोना, ड्रोन व आईफोन जब्त, एक यात्री गिरफ्तार

चेन्नई एयरपोर्ट पर 62 लाख का सोना, ड्रोन व आईफोन जब्त, एक यात्री गिरफ्तार

चेन्नई.

अण्णा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने अलग-अलग घटनाओं में इलेक्ट्रोनिक्स गैजेट्स और तस्करी कर लाया गया सोना जब्त किया है जिसकी कीमत 62.6 लाख रुपए आंकी गई है। कस्टम आयुक्त राजन चौधरी ने यह जानकारी दी।

सीमा शुल्क विभाग के अनुसार पहली घटना में बुधवार सुबह दुबई से चेन्नई पहुंचा अमीरात एयरलाइंस फ्लाइट ईके544 से आया यात्री को रोककर पूछताछ की। संदेह होने पर उसके सामान की तलाशी ली गई जिसमें ड्रोन, आई फोन और सोना जब्त हुआ है। तलाशी के दौरान अधिकारियों ने उसके कपड़ो से गोल्ड पेस्ट के दो प्लास्टिक पाउच बरामद किया है जिसका वजन 412 ग्राम है और 21.4 लाख कीमत बताई गई है।

उसके ट्रॉजर के पॉकेट से 5 लाख कीमती 98 ग्राम का सोने के कड़ा बरामद हुआ है। उसके सामानों की तलाशी ली गई तो उसमें 5 ड्रेान, 2 आईफोन मिले जिसकी कीमत 5.6 लाख रुपए बताई गई है। यात्री से पास से कुल 32 लाख रुपए का सोना, ड्रोन और आईफोन बरामद हुए। यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया।

दूसरे मामले में अधिकारियों ने मंगलवार को विरुदनगर से एक यात्री और कडप्पा के दो यात्रियों को रोककर पूछताछ की। ये तीनों यात्री दोहा और कुवैत से आए थे और जब इनकी तलाशी ली गई तो सोने का कड़ा बरामद हुआ। वहीं दो अन्य यात्रियों से सोने की चेन समेत अन्य सोने के सामान मिले। तीनों यात्रियों से जब्त सोने का वजन 586 ग्राम है और इसकी कीमत 30.6 लाख रुपए आंकी गई है। इस तरह 57 लाख रुपए का सोना और 5.6 लाख रुपए के ड्रोन व आईफोन जब्त किए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो