scriptGold, foreign currencies seized at Chennai airport | चेन्नई एयरपोर्ट पर तस्करी का लाया गया 60 लाख का सोना और 55 लाख का विदेशी मुद्रा जब्त | Patrika News

चेन्नई एयरपोर्ट पर तस्करी का लाया गया 60 लाख का सोना और 55 लाख का विदेशी मुद्रा जब्त

सोना तस्करी मामले में एक यात्री को गिरफ्तार किया गया है। जब्त किया गया सोने की कीमत 60.27 लाख रुपए आंकी गई है।

चेन्नई

Updated: January 12, 2022 08:42:11 pm

चेन्नई.

चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Chennai Airport) पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने दो अलग अलग मामलों में 1.39 किलो सोना और 55.29 लाख का विदेशी मुद्रा जब्त किया है। सोना तस्करी मामले में एक यात्री को गिरफ्तार किया गया है। जब्त किया गया सोने की कीमत 60.27 लाख रुपए आंकी गई है।

चेन्नई एयरपोर्ट पर तस्करी का लाया गया 60 लाख का सोना और 55 लाख का विदेशी मुद्रा जब्त
चेन्नई एयरपोर्ट पर तस्करी का लाया गया 60 लाख का सोना और 55 लाख का विदेशी मुद्रा जब्त

हवाईअड्डे पर तैनात एयर इंटेलिजेंस यूनिट (Air Intellegence Unit) ने यह जानकारी बुधवार को दी। एआईयू की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, मंगलवार को दुबई से आए तीन यात्रियों को रोका गया।

उनके बैग की तलाशी ली गई, तो उसमें 55.29 लाख रुपए के बराबर के परिवर्तनीय विदेशी मुद्रा (अमेरिकी डॉलर समेत अन्य विदेशी मुद्रा) मिला जिनमें 2950 अमरीकी डॉलर, 115000 दिरहम, 1840 कुवैत दीनार, 2470 ओमान रीयाल और 960 बहरीन दीनार शामिल है। सीमा शुल्क अधिनियम, 1962, विदेशी मुद्रा प्रबंधन रीड कानून के प्रावधानों के तहत बरामद राशि जब्त कर ली गई।

चेन्नई एयर कस्टम ने शारजाह से आई एयर अरेबिया एयरलाइंस की फ्लाइट से आया एक यात्री के सामान की छानबीन के दौरान 60.27 लाख रुपए मूल्य का 1.39 किलोग्राम सोना जब्त किया। चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के सीमा शुल्क आयुक्त ने कहा कि एक खुफिया सूचना के आधार पर यात्री की तलाशी ली गई थी। उन्होंने बताया कि सोने के पेस्ट के तीन पैकेट मिले जिसका वजन क्रमश: 751 ग्राम, 696 ग्राम और 690 ग्राम है। बरामद किए गए सोने को जब्त कर यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हवाईअड्डे पर तैनात एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने यह जानकारी बुधवार को दी। एआईयू की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, मंगलवार को दुबई से आए तीन यात्रियों को रोका गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.