Chennai Airport: सैनिटरी पैड में सोना छिपाकर तस्करी की कोशिश नाकाम, 61 लाख का सोना जब्त

Chennai Airport: सैनिटरी पैड में सोना छिपाकर तस्करी की कोशिश नाकाम, 61 लाख का सोना जब्त
Gold seized at Chenai Airport: Chennai Airport, Gold Smuggling, Custom,Gold seized at Chenai Airport: Chennai Airport, Gold Smuggling, Custom

Purushotham Reddy | Updated: 11 Sep 2019, 03:59:05 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

Gold seized at Chenai Airport: सिंगापुर (Singapore), मलेशिया (Malaysia) और कई अन्य देशों से आने वाली Flight फ्लाइट पर Chenai Airport विशेष नजर रख जा रही है। इसी कवादय का असर है कि बीते दिनों, सोना तस्करी Gold Smuggling की तमाम कोशिशों को लगातार नाकाम किया गया है।

चेन्नई.

अण्णा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने तस्करी की अनूठी कोशिश को नाकाम कर दिया है। सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने सोना की तस्करी के चार मामले पकड़े है जिसमें अधिकारियों ने डेढ़ किलो सोना जब्त किया है जिसकी अनुमानित कीमत 61.6 लाख रुपए आंकी जा रही है। मामले में एक महिला यात्री को गिरफ्तार किया गया है।

सैनीटरी पैड में छिपाकर लाया सोना बरामद

इस बार मलेशिया से एयर एशिया के फ्लाइट संख्या एके १३ से महिला नूर लीना बिनती अब्दुला (४०) से चेन्नई एयरपोर्ट आई थी। नूर अब्दुला ने सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों को चकमा देने के लिए सोने को सैनिटरी पैड में छिपाकर उसे पहनकर आई थी।

महिला यात्री अपने मंसूबे में सफल होती, इससे पहले सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने साजिश का पर्दाफाश कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल अधिकारियों को उसपर संदेह हुआ और उन्होंने पूछताछ के लिए उसे रोका।

उसके सामान की तलाशी ली गई लेकिन जब व्यक्तिगत तलाशी लगी गई तब मामले पर पर्दा उठा। आरोपी के पहने हुए सैनिटरी पैड से अधिकारियों ने 582 ग्राम सोना बरामद किया है जिसकी भारतीय बाजार में कीमत करीब २३ लाख रुपए आंकी गई है।

सोना और लैपटॉप भी जब्त

एक अन्य मामले में तिरुचि के रहने वाले विजयराघवन (33) सिंगापुर से वाया मुम्बई इंडिगो फ्लाइट संख्या ६ई 229 से चेन्नई के घरेलू हवाईअडड्े पर उतरे। सामान की तलाशी ली गई जिसमें अधिकारियों को 300 ग्राम का सोने का बार मिला जिसकी कीमत १२ लाख रुपए आंकी गई है। तस्करी कर लाया गया सोना जब्त कर लिया गया है।

Gold seized at Chenai Airport: Chennai Airport, Gold Smuggling, Custom
IMAGE CREDIT: Gold seized at Chenai Airport: Chennai Airport, Gold Smuggling, Custom

वहीं एक अन्य मामले में मलेशिया से चेन्नई आए मोहम्मद हरून रशीद और रिजवान एयर एशिया फ्लाइट से चेन्नई एयरपोर्ट पर उतरे। अधिकारियों को उनपर संंदहे होने पर उनसे पूछताछ की गई और सामान की तलाशी हुई जिसमें कुद नहीं मिला। युवक अपने गुदा में सोने का बार छिपाकर लाया था जिसका वजन 130 ग्राम था।

दूसरे यात्री के पैंट के पॉकेट से 269 ग्राम सोना मिला। दोनों यात्रियों से 669 ग्राम सोना बरामद हुआ जिसकी कीमत 26.6 लाख रुपए आंकी गई है। उनके सामान से 20 पुरान लैपटॉप बरामद हुए है जिनकी कीमत 1 लाख रुपए बताई गई है।

सोना तस्करी की तमाम कोशिशों को लगातार नाकाम

सीमा शुल्क विभाग के अधिकारी ने बताया कि सोना तस्करी की लगातार बढ़ती कोशिश को ध्यान में रखते हुए सिंगापुर, मलेशिया और कई अन्य देशों से आने वाली फ्लाइट पर विशेष नजर रख जा रही है। इसी कवादय का असर है कि बीते दिनों, सोना तस्करी की तमाम कोशिशों को लगातार नाकाम किया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned