डीवीएसी की कार्रवाई में TNPCB चेयरमैन के घर से 4.5 किलो सोना बरामद

5 स्थानों पर एक साथ हो रही है पड़ताल

By: P S VIJAY RAGHAVAN

Published: 25 Sep 2021, 07:43 PM IST

चेन्नई.

सतर्कता व भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय द्वारा की गई लगातार छापेमारी में तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (टीएनपीसीबी) के अध्यक्ष के घर से 4.5 किलो सोना और चंदन की कलाकृतियां जब्त हुई हैं। अब तक उनके आवास से 11 किलो सोना बरामद हुआ है।

तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का मुख्यालय चेन्नई-गिंडी में है। तमिलनाडु में उद्योग और विभिन्न परियोजनाओं के कार्यान्वयन के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का प्रमाणन अनिवार्य है। परियोजनाओं की मंजूरी के लिए बोर्ड के अफसरों को कथित रूप से भारी रिश्वत दी जाती है। विशेष रूप से, तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष एवी वेंकटाचलम (सेवानिवृत्त) पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया था। एक शिकायत के बाद चेन्नई डीवीएसी ने मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।

5 स्थानों पर पड़ताल
इसके बाद, भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने गुरुवार को तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कार्यालय और वेंकटचलम के गिंडी स्थित घर सहित 5 स्थानों पर औचक छापेमारी की। पहले चरण में 13.5 लाख रुपये, 6.5 किलो सोना और 2.5 करोड़ रुपये मूल्य के 10 किलो चंदन की कलाकृतियां बरामद की गईं और उन्हें जब्त कर लिया गया। दूसरी बार 4.5 किलो सोना, 5.25 किलो चंदन और 4 किलो चांदी का सामान बरामद किया गया। वेंकटाचलम के घर से अब तक 11 किलोग्राम सोना, 15.25 किलोग्राम चंदन की कलाकृतियां, 4 किलोग्राम चांदी के बर्तन और महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

P S VIJAY RAGHAVAN
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned