scriptदुबई से आए यात्रियों से तस्करी कर लाया गया 40 लाख का सोना जब्त, एक गिरफ्तार | Gold Worth 40 lakhs Seized at Chennai Airport, One Arrested | Patrika News

दुबई से आए यात्रियों से तस्करी कर लाया गया 40 लाख का सोना जब्त, एक गिरफ्तार

locationचेन्नईPublished: Oct 15, 2020 07:07:22 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

निजी कंपनी का कर्मचारी जो एयरपोर्ट में सीसीटीवी कैमरों की रखरखाव का काम देखता है, वह भी लिप्त पाया गया

Gold Worth 40 lakhs Seized at Chennai Airport, One Arrested

Gold Worth 40 lakhs Seized at Chennai Airport, One Arrested

चेन्नई.

चेन्नई एयरपोर्ट के कस्टम आयुक्त राजन चौधरी ने बताया कि कस्टम विभाग के अधिकारियों ने विदेश से तस्करी कर लाया गया 764 ग्राम सोना जब्त किया है, जिसकी कीमत 40 लाख रुपए आंकी गई है। उन्होंने बताया कि बुधवार रात को विशेष सूचना के आधार पर अधिकारियों ने दुबई से एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट से चेन्नई आने वाले अब्दुल रहमान (36) को रोका।

पूछताछ और उसकी व्यक्तिगत जांच में उसने अधिकारियों को प्राइवेट पार्ट में सोने की तस्करी की बात कबूल की। उसके प्राइवेट पार्ट से 3 बंडल गोल्ड पेस्ट मिला। तीन बंडल 416 ग्राम सोना निकाला गया जिसकी कीमत 21.8 लाख रुपए है। इस मामले में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

एक अन्य मामले में इमीग्रीशन अधिकारियों ने जांच के दौरान एक व्यक्ति को संदिग्ध हालत में घूमते देखा। उसे रोककर पूछताछ की गई। उसे पर्स से सोने के प्लेट और सिक्के मिले। एयरपोर्ट एंट्री पास से उसकी पहचान अविनाश (25) के रूप में हुई है। वह एक निजी कंपनी का कर्मचारी है जो एयरपोर्ट में सीसीटीवी कैमरों की रखरखाव का काम देखता है।

पूछताछ में उसे अधिकारियों को बताया कि उसी फ्लाइट से आने वाले एक यात्री ने मोहम्मद (26) ने उसे पर्स दिया और एयरपोर्ट के पार्किंग एरिया में किसी को देने को कहा। पर्स से 248 ग्राम के सोने के प्लेट और 99.90 ग्राम के सिक्के मिले जिनका कुल वजन 348 ग्राम है और अनुमानित कीमत 18.21 लाख बताई गई है। सोना जब्त कर लिया गया। आगे की जांच जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो