हवाईयात्री से 56 लाख का सोना जब्त

हवाईयात्री से 56 लाख का सोना जब्त

Purushotham Reddy | Updated: 04 Jun 2019, 03:49:33 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

सीमा शुल्क अधिकारियों की कार्रवाई

चेन्नई. अण्णा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को तस्करी कर सोना लाने के तीन मामलों में १.६८ किलो सोना पकड़ा जिसकी कीमत करीब ५६ लाख रुपए बताई गई है।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को बैंकॉक इंडिगो की फ्लाइट संख्या ६ई-९2 से तीन यात्री मनाफ (३१) और समशु चेन्नई एयरपोर्ट आए। संदेह के आधार पर उनके सामान की तलाशी ली गई लेकिन उसमें कुछ भी नहीं मिला।

फिर उनकी शारीरिक जांच की गई तो उनके गुप्तांग से ८७० ग्राम सोना बरामद हुआ जिसकी अनुमानित कीमत 29 लाख रुपए बताई गई। तीनों केरल के कोझीकोड के रहने वाले हैंं।

इसी प्रकार अधिकारियों ने कुवैत से आए आंध्र प्रदेश के कडप्पा जबीद (३३) के सामान की तलाशी ली तो उसमें ८१० ग्राम सोना मिला जिसकी कीमत २७ लाख रुपए आंकी गई है। पूरा सोना जब्त कर लिया गया। जबीद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं एक अन्य मामले में सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों एक हवाईयात्री से १४ लैपटॉप, आधा किलो सोना और २० हजार का विदेशी सामान जब्त किया है। हवाईयात्री देवकोट्टै निवासी प्रकाश (२६) को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि प्रकाश दुबई से चेन्नई आया था। एक अन्य मामले में रहमान नामक हवाईयात्री से आठ लाख का सोना जब्त किया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned