चेन्नई एयरपोर्ट पर ७४ लाख का सोना जब्त

PURUSHOTTAM REDDY

Publish: Feb, 15 2018 12:49:20 (IST) | Updated: Feb, 15 2018 12:57:12 (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
चेन्नई एयरपोर्ट पर ७४ लाख का सोना जब्त

सोने की तस्करी

चेन्नई.

चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बुधवार सुबह कस्टम अधिकारियों ने दो अलग-अलग हवाईयात्रियों से २.४ किलो सोना जब्त किया। बाजार में इसकी कीमत ७४ लाख रुपए बताई गई है।

कस्टम विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के दौरान सोने की तस्करी के दो मामले सामने आए। विज्ञप्ति में बताया गया है कि पकड़े गए दोनों यात्री सोने को विशेष जूसर मशीन में छिपाकर ला रहे थे।

पकड़े जाने के बाद दोनों को एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया गया। पहले मामले में बुधवार सुबह कस्टम अधिकारियों ने एयर अरबिया फ्लाइट्स से रियाद से भारत आए आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले के निवासी शेख चंदनम बाशा (५४) को आखिरी गेट पर रोककर उससे पूछताछ करने के बाद उसके सामानों की तलाशी ली गई।

तलाशी लेते समय जब उसके बैग में रखे सेक एंड टेक नामक एक विशेष जूसर की जांच की गई तो उसका वजन सामान्य से अधिक महसूस हुआ। संदेह होने पर जब अधिकारियों ने उसे खोलकर देखा तो उसमें से 1.2 किलोग्राम वजन के १६ सोने के बिस्कुट बरामद हुए।

बाजार में इसकी कीमत ३६.५ लाख रुपए आंकी गई है। दूसरे मामले में भी अधिकारियों ने रियाद से आए एक अन्य यात्री के पास से तस्करी का सोना जब्त किया।


शेख चंदनम बाशा को गिरफ्तार करने के बाद जब कस्टम अधिकारियों ने रियाद से गल्फ एयर फ्लाइट्स से वाया बहरीन भारत आए हवाईयात्री आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले के निवासी फयाज अहमद शेख नायाब (३५) से भी पूछताछ की

उसके सामानों की भी तलाशी ली। उसके पास से भी पहले वाले की तरहे ही विशेष जूसर मशीन से 1.2 किलोग्राम वजन के 16 सोने के बिस्कुट बरामद हुए।

 

जब्त सोने की कीमत ३७.५ लाख बताई गई है। कस्टम अधिकारियों ने दोनों हवाईयात्रियों के पास से २.४ किलोग्राम सोना जब्त कर के उन्हें एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया।

1
Ad Block is Banned