scriptचेन्नई एयरपोर्ट पर 94 लाख का सोना व सात अमरीकी डॉलर जब्त | Gold Worth 94 Lakhs and Us Dollar seized at Chennai Airport | Patrika News

चेन्नई एयरपोर्ट पर 94 लाख का सोना व सात अमरीकी डॉलर जब्त

locationचेन्नईPublished: Nov 01, 2019 08:57:39 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

Gold Worth 94 Lakhs and Us Dollar seized at Chennai Airport: सोने की तस्करी के दो तथा मुद्रा तस्करी का एक मामला पकड़ा।

Gold Worth 94 Lakhs and Us Dollar seized at Chennai Airport

Gold Worth 94 Lakhs and Us Dollar seized at Chennai Airport

चेन्नई.

यहां अण्णा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार और गुरुवार को सोने की तस्करी के दो तथा मुद्रा तस्करी का एक मामला पकड़ा। पहले मामले में अधिकारियों ने छह लोगों से सोने की तस्करी पकड़ी जबकि दूसरे मामले में एक यात्री से दस हजार अमरीकी डॉलर यानी 7 लाख रुपए की तस्करी पकड़ी है।

सीमा शुल्क विभाग की कार्रवाई

कस्टम विभाग के अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को एयर एशिया की फ्लाइट एके१३ से मदुरै के मोहम्मद अली और शिवगंगा जिले के अब्दुल हकीम और रामनाथपुरम जिले के सईद मोहम्मद और सईद फारुख श्रीलंकन एयरवेज से वाया दुबई चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे। वहीं तिरुचि निवासी सईद अब्दगीर और चेन्नई निवासी अंसारी अमीरात फ्लाइट से दुबई से आए। अधिकारियों को उनपर संदेह हुआ और उन्होंने रोककर पूछताछ की।

गुप्तांग में छिपाकर लाए थे सोना

पूछताछ के दौरान वे डर गए और सीधा जवाब नहीं दे रहे थे। उनके पैंट से दस गोल्ड कट बिट्स मिले जिसका वजन २९८ ग्राम था। इसके अलावा पेस्ट के रूप में सोना छिपाकर लाया जिसका वजन १.५७ किलो था जिसका अनुमानित कीमत ६३ लाख रुपए बताई गई है। छह यात्रियों से अधिकारियों ने कुल १.८७ किलो सोना जब्त किया जिसकी कीमत ७५.६६ लाख रुपए बताई गई है।

सात लाख अमरीकी डॉलर जब्त

वहीं गुरुवार को सिंगापुर से आए तमीम अंसारी को रोककर पूछताछ की गई। उनके सामान की तलाशी ली गई जिसमें दस हजार अमरीकी डॉलर बरामद हुए। भारतीय मुद्रा में यह रकम ७ लाख बताई गई है जिन्हें जब्त कर ली गई है। वहीं एक अन्य यात्री मोहम्मद अशीक अली से १८.५५ लाख का सोना जब्त किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो