scriptचेन्नई एयरपोर्ट पर 1.48 किलो सोना जब्त, कीमत 82.3 लाख, दो जने गिरफ्तार | Gold worth over Rs 82 lakh seized from passengers at Chennai Airport | Patrika News

चेन्नई एयरपोर्ट पर 1.48 किलो सोना जब्त, कीमत 82.3 लाख, दो जने गिरफ्तार

locationचेन्नईPublished: Aug 04, 2020 09:26:10 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

-कस्टम की चेन्नई एयरपोर्ट पर कार्रवाई

Gold worth over Rs 82 lakh seized from passengers at Chennai Airport

Gold worth over Rs 82 lakh seized from passengers at Chennai Airport

चेन्नई.

कोरोना संकट के बीच जैसे-तैसे तो फ्लाईट्स का संचालन शुरु हुआ है और लोगों का आवागमन एक देश से दूसरे देश में होने लगा है लेकिन इस बीच चेन्नई एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी ने कसटम विभाग के अधिकारियों को हैरान कर दिया है। कस्टम विभाग ने चेन्नई एयरपोर्ट पर 1.48 किलो सोना जब्त किया है। इसकी कीमत 82.3 लाख रुपए है। इस मामले में दो जनों को गिरफ्तार किया गया है।

चेन्नई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के कस्टम आयुक्त राजन चौधरी ने बताया कि मंगलवार सुबह एयर इंडिया लाइट से खलील नाम का व्यक्ति दुबई से आया था। उसके कब्जे से सोने का पैकेट जब्त किया गया। यह 280 ग्राम सोना 15.60 लाख रुपए मूल्य का था।

सोमवार रात को एयरपोर्ट के बाहर से दो जनों को गिर तार किया गया। इनके नाम काजा मोहिदिन व पीर मोहिदिन हैं, दोनों चेन्नई के रहने वाले है। इन दोनों ने बताया कि एयर इंडिया का प्लाइट से शारजाह से आए पांच यात्रियों ने उन्हें यह सोने के पैकेट दिए। इनके कब्जे से 1.2 किलो सोना जब्त किया। इसकी कीमत 66.73 लाख है। मामले की जांच की जा रही है।

विदेश मे बसे भारतीयों को लाने के लिए शुरु की थी फ्लाइट्स
दरअसल कोरोना के चलते विदेश में फंसे भारतीय और अन्य लोगों को लाने के लिए ये फ्लाइट्स का संचालन शुरु किया गया था। कस्टम विभाग के अफसरों ने बताया कि दुबई और अन्य अरब कंट्री से फ्लाईट्स का संचालन शुरु होने के साथ ही कोरोना काल में यह पहला मौका है जब किसी भी तरह की तस्करी पकडी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो