scriptचेन्नई एयरपोर्ट पर 30 यात्रियों से 6.8 किलो वजनी 2.28 करोड का सोना जब्त | Gold Wotrh 2.28 crore seized from 30 passengers at Chennai Airport | Patrika News
चेन्नई

चेन्नई एयरपोर्ट पर 30 यात्रियों से 6.8 किलो वजनी 2.28 करोड का सोना जब्त

जब्त किए गए सोने का वजन 6.8 किलो है और उसकी कीमत करीब 2.28 करोड़ है।

चेन्नईNov 25, 2019 / 08:27 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Gold Wotrh 2.28 crore seized from 30 passengers at Chennai Airport

Gold Wotrh 2.28 crore seized from 30 passengers at Chennai Airport

चेन्नई.

अण्णा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जांच के दौरान कस्टम ेिवभाग ने भारी मात्रा में सोना जब्त किया है। यह सोना श्रीलंकन एयरलाइन की फ्लाइट से उतरे 30 यात्रियों की तलाशी के दौरान मिला। जब्त किए गए सोने का वजन 6.8 किलो है और उसकी कीमत करीब 2.28 करोड़ है। दो अलग-अलग मामलों में तस्करी कर लाया गया सोना जब्त किया गया है। इस मामले में एक यात्री को गिरफ्तार किया गया है।


सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार रात दूसरे देशों से आ रहे यात्रियों से भारी भरकम सोने की तस्करी की खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद खाड़ी देश और दूसरे देशों से आने वाले विमानों से उतरे यात्रियों पर सर्विलांस के माध्यम से नजर रखी जा रही थी।

इस दौरान श्रीलंका के कोलंबो से आ रही फ्लाइट संख्या यूएल १२५ के यात्री मोहम्मद नियाज को रोका और उससे पूछताछ की। नियाज एसपी पट्टिनम का रहने वाला है और वह दुबई से श्रीलंका गया था और श्रीलंका के कोलंबो से चेन्नर्इी आने वाली यूएल १२५ में सवार हुआ था। उसने पूछताछ में स्वीकारा है कि उसने फ्लाइट में बैठे २९ यात्रियों से सोने की तस्करी कराई है। उसके बाद उन २९ यात्रियों को भी रोककर पूछताछ की गई।

उन्होंने भी नियाज द्वारा सोना दिए जाने की बात कबूल की। २९ यात्रियों से गुदे से ६.४ किलो सोने का पेस्ट बरामद किया गया जिसकी कीमत २.१६ करोड रुपए है। २९ में से एक यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया।
उसी रात सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने कुवैत से आए कुवैत एयरवेज फ्लाईट संख्या केयू ३४३ के एक यात्री अकीब हुसैन की गतिविधि को संदेहास्पद पाया गया।

 

संदिग्ध गतिविधि पाए जाने पर कस्टम कर्मियों ने जब इस यात्री के सामानों की तलाशी ली तो कुछ भी संदेहजनक नहीं मिला। लेकिन जब कस्टम कर्मियों ने हैंड बैग की तलाशी ली तो इनके पास से सोने की शीट, सोने की रिंग, कलाई की घउ़ी में सोने के बिट बरामद हुई। इनके पास से करीब ३५२ ग्राम सोना बरामद किया गया जिसकी कीमत ११ लाख ८८ हजार रुपए है।

Home / Chennai / चेन्नई एयरपोर्ट पर 30 यात्रियों से 6.8 किलो वजनी 2.28 करोड का सोना जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो