scriptGovt. staff कार्यस्थल पर Photo ID पहनें, नहीं तो करे कार्रवाई का सामना: राज्य सरकार की चेतावनी | government , staff, photo ID, tamilnadu, chennai | Patrika News

Govt. staff कार्यस्थल पर Photo ID पहनें, नहीं तो करे कार्रवाई का सामना: राज्य सरकार की चेतावनी

locationचेन्नईPublished: Feb 28, 2020 04:00:04 pm

Submitted by:

shivali agrawal

फोटो आई डी न पहनकर आने वालों को अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

Govt. staff कार्यस्थल पर Photo ID  पहनें, नहीं तो करे कार्रवाई का सामना: राज्य सरकार की चेतावनी

Govt. staff कार्यस्थल पर Photo ID पहनें, नहीं तो करे कार्रवाई का सामना: राज्य सरकार की चेतावनी

चेन्नई.राज्य सरकार के कार्मिक और प्रशासनिक सुधार विभाग ने राज्य सरकार के पूर्व आदेश को दोहराते हुए एक नया आदेश जारी किया है जिसमें विभिन्न विभागों के प्रमुख और जिला कलेक्टरों से कहा गया है कि वे सुनिश्चिंत करें कि कार्यस्थल पर सभी सरकारी कर्मचारी अपना पहचान पत्र पहनकर आए। फोटो आई डी न पहनकर आने वालों को अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। सचिवालय सहित कई प्रमुख सरकारी संस्थानों में आधे से ज्यादा कर्मचारी बिना फोटो आई डी के कार्यस्थल पर आते हैं।
ज्ञातव्य है कि जुलाई 2018 में मद्रास उच्च न्यायालय ने स्वत: संज्ञानात्मक याचिका में राज्य को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि आईडी कार्ड पर नियम को सख्ती से लागू किया जाए और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। सरकार ने निर्देशों को दोहराते हुए एक महीने बाद एक आदेश जारी किया था, लेकिन उस पर अमल नहीं किया गया। इस बारे में राज्य सरकार ने अपना पहला आदेश मार्च 1986 की शुरुआत में, जारी किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो