scriptसरकार ने चेताया: कोरोना अज्ञात मानव बम जैसा | Government warned: Corona is like an unknown human bomb | Patrika News

सरकार ने चेताया: कोरोना अज्ञात मानव बम जैसा

locationचेन्नईPublished: Aug 12, 2021 04:36:41 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

घर-घर प्रचार भी बेअसर: कोरोना के प्रति लोगों की बेपरवाही से बढ़ी चिन्ता

सरकार ने चेताया: कोरोना अज्ञात मानव बम जैसा

सरकार ने चेताया: कोरोना अज्ञात मानव बम जैसा

चेन्नई. देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तमिलनाडु सरकार की चिंता भी बढऩे लगी है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव जे. राधाकृष्णन का यह कहना कि जागरूकता का जनता पर कम असर पड़ा है, स्पष्ट करता है कि महकमा कितना परेशान, चिंतित है।
स्वास्थ्य विभाग के सचिव ने ओमंदूरर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल की सुविधाओं का बुधवार को निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से वार्ता में कहा कि भीड़भाड़ के कारण कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है।

ऐसे स्थानों पर जाने वाले कई लोगों का टीकाकरण पूरी तरह नहीं हुआ है। तमिलनाडु में दूसरी लहर का असर कम होने के बावजूद चेन्नई, कोयंबत्तूर और ईरोड जिलों में संक्रमण बढ़ रहा है।
इस वजह से कोरोना के नए संक्रमितों की दैनिक संख्या लगातार 2000 के करीब पहुंच रही है।


टीकाकरण जरूरी
टीकाकरण पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि हम दर-दर जाकर जागरूकता लाने की कोशिश कर रहे हैं।
हमारे पास पर्याप्त स्टॉक है तो वैक्सीन लगवाएं। कोरोना के प्रति जनता का उदासीन रवैया सही नहीं है। यह अज्ञात मानव बम की तरह है। इसलिए अनावश्यक भीड़भाड़ से बचना चाहिए।

जनता का सहयोग अपेक्षित
स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि लोगों में कोरोना के प्रति जागरूकता की जरूरत है। इस महामारी के प्रति सोच में बदलाव लाने की आवश्यकता है। नो कोरोना और जीरो कोरोना का लक्ष्य हासिल करने के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो