scriptGreenery in Rajasthani Ground | महानगर के सबसे स्वच्छ व सुन्दर वार्डों में से एक होगा वार्ड 57 | Patrika News

महानगर के सबसे स्वच्छ व सुन्दर वार्डों में से एक होगा वार्ड 57

राजस्थानी ग्राउण्ड में बिछेगी हरियाली की चादर

- इस बार बारिश में नहीं होगी पानी इकट्ठा होने की समस्या

- गीले व सूखे कचरे के लिए होंगे अलग-अलग कचरा-पात्र

- वार्ड 57 के पार्षद राजेश जैन रंगीला की राजस्थान पत्रिका से विशेष बातचीत

चेन्नई

Published: June 11, 2022 08:43:40 pm

अशोकसिंह राजपुरोहित
आने वाले समय में चेन्नई महानगर का वार्ड 57 स्वच्छ एवं सुन्दर वार्डों में से एक होगा। बरसों से बारिश के पानी इकट्ठा होने की समस्या से जहां निजात मिलेगी वहीं वार्ड में बेहतर सफाई व्यवस्था देखने को मिलेगी। मेट्रो वाटर के साथ ड्रेनेज के मिक्स होने की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा।
चेन्नई महानगर निगम के वार्ड 57 से डीएमके पार्षद राजेश जैन रंगीला ने राजस्थान पत्रिका के साथ विशेष बातचीत में अगले पांच साल का खाका पेश किया और कहा कि वार्ड को महानगर के बेहतरीन वार्ड में से एक बनाने का पूरा प्रयास किया जाएगा। जैन ने बताया कि आने वाले समय में बारिश के पानी भरने की समस्या नहीं रहेगी। वालटैक्स रोड एवं प्रकाशम सालै पर बारिश के पानी निकासी के लिए काम युद्ध स्तर पर चल रहा है और मानसून से पहले इसे पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद बारिश के पानी के इकट्ठा होने की समस्या से निजाज मिल जाएगी।
गीले एवं सूखे कचरे के लिए अलग-अलग कचरा-पात्र
पार्षद ने बताया कि वार्ड को साफ-सुथरा रखने की दिशा में प्राथमिकता से काम किया जा रहा है। इसमें स्थानीय लोगों एवं व्यापारियों का सहयोग भी अपेक्षित है। कुछ गलियों में रात के समय भी सफाई की जा रही है। पिछले सप्ताह ही मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने साहुकारपेट इलाके में रोड-शो भी किया था। स्वच्छ वार्ड बनाने की दिशा में काम शुरू कर दिया गया है। आने वाले समय में गीले एवं सूखे कचरे के लिए अलग-अलग कचरा-पात्र रखे जाएंगे।
97 गलियां स्ट्रीट लाइट से रोशन
जैन ने बताया कि वार्ड की 97 गलियों में स्ट्रीट लाइटें जगमगा रही है। रमणन रोड पर पिछले दिनों डामर की सड़क बनाई गई है। आने वाले समय में अन्य प्रमुख गलियों में भी सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा। वार्ड में कई गलियों में यातायात जाम की समस्या रहती है। यातायात पुलिस एवं निगम यातायात जाम से छुटकारा दिलाने की दिशा में काम कर रही है।
मच्छऱों के खात्मे के लिए दवा का छिड़काव
एलिफेन्ट गेट ब्रिज भी जल्द ही चालू हो जाएगा जिससे आमजन को सुविधा मिल सकेगी। ड्रेनेज की समस्या का हाथोंहाथ निराकरण किया जा रहा है। 25 जून को जरूरतमन्द लोगों को राशन का वितरण किया जाएगा। मच्छर न पनपे, इसके लिए विभिन्न इलाकों में लगातार दवा का छिड़काव किया जा रहा है।
राजस्थानी ग्राउण्ड का रूप निखरेगा
जैन ने बताया कि बेसिन वाटर वर्क्स स्ट्रीट स्थित कॉर्पोरेशन ग्राउण्ड जिसे राजस्थानी ग्राउण्ड के नाम से जाना जाता है, इसे नया रूप दिया जा रहा है। ग्राउण्ड में मिट्टी का लेवल समतल किया गया गया है। आने वाले समय में यह हरियाली से ओतप्रोत होगा। प्रकाशम सालै स्थित गार्डन में भी पैदल वॉक एवं अन्य सुविधाएं विकसित की गई हैं।
जीवन परिचय
राजस्थान के जोधपुर जिले के फलोदी मूल के राजेश जैन रंगीला 1987 में चेन्नई आ गए। उनका टैक्सटाइल्स, होटल्स एवं अन्य कारोबार है। जैन का परिवार समाजसेवा में अग्रणी रहा है। राजेश जैन पिछले 15 वर्ष से डीएमके से जुड़े हुए हैं। वर्तमान में डीएमके में चेन्नई पूर्व जिला माइनोरिटी के उप संयोजक हैं। कोरोना काल में अपने होटल को कोविड सेन्टर के रूप में स्थापित किया तथा जरूरतमन्दों की सेवा की।
GREATER CHENNAI CORPORATION
RAJESH JAIN RANGEELA, councillor, WARD-57

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सरकार बनाने का नया फॉर्मूला तय! शिंदे खेमे को 6 कैबिनेट और एक डिप्टी सीएम का पद दे सकती है बीजेपीMaharashtra Political Crisis: जहालत एक किस्म की मौत है, शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर बागियों पर बोला हमलाGST Council की 47वीं बैठक चंडीगढ़ में शुरू, दिख सकता है भरपूर एक्शन: Petrol-Diesel को जीएसटी में लाने समेत कई अहम फैसलों पर नजरपटना हाईकोर्ट का बड़ा फैसला - 'अगर पीड़िता ने नहीं किया विरोध, तो इसका मतलब ये नहीं की रेप के लिए सहमति दी'कौन हैं सोनिया गांधी के PA पीपी माधवन, जिन पर लगा रेप का आरोप?पीएम मोदी को ढूंढते हुए आए अमरीकी राष्ट्रपति बाइडन, पीछे से दी थपकी, देखिए Videoलंबी चुप्पी के बाद सचिन पायलट का अशोक गहलोत पर सबसे बड़ा हमला: अब नहीं चूकेंगे...कोर्ट में पेश नहीं हुईं कंगना रनौत, जावेद अख्तर के वकील ने की गैर-जमानती वारंट जारी करने की मांग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.