scriptTamilnadu : हिन्दू मक्कल कच्ची के संस्थापक ने तिरुवल्लूवर की प्रतिमा को पहनाई भगवा शॉल | H M K founder drapes saffron shawl on Thiruvalluvar statue saffronisa | Patrika News

Tamilnadu : हिन्दू मक्कल कच्ची के संस्थापक ने तिरुवल्लूवर की प्रतिमा को पहनाई भगवा शॉल

locationचेन्नईPublished: Nov 06, 2019 04:16:25 pm

Submitted by:

shivali agrawal

Hindu Makkal Katchi founder drapes saffron shawl on Thiruvalluvar statue : Hindu makkal katchi के संस्थापक अर्जुन सम्पत ने तंजावुर जिले के पिलयारपट्टी में पंचायत कार्यालय के सामने स्थित तिरुवल्लूवर की प्रतिमा (thiruvalluvar statue) को भगवा रंग की शॉल और रूद्राक्ष की माला पहनाई।
– पुलिस ने लिया हिरासत में

Hindu Makkal Katchi founder drapes saffron shawl on Thiruvalluvar statue :

Hindu Makkal Katchi founder drapes saffron shawl on Thiruvalluvar statue :

तंजावुर. Hindu makkal katchi के संस्थापक अर्जुन सम्पत ने तंजावुर जिले के पिलयारपट्टी में पंचायत कार्यालय के सामने स्थित तिरुवल्लूवर की प्रतिमा (thiruvalluvar statue ) को भगवा रंग की शॉल और रूद्राक्ष की माला पहनाई। उन्होंने प्रतिमा की आरती भी उतारी।

सोमवार को सुबह कुछ असामाजिक तत्वों ने तमिल संत कवि तिरुवल्लूवर की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाते हुए उसकी आंख पर काली पट्टी बांध दी। और मूर्ति पर कीचड़ फेंक दिया। इस मामले में आरोपियों की तलाश अभी जारी है।

ये घटना BJP द्वारा तमिल संत कवि तिरुवल्लूवर के भगवा रंग की तस्वीर के ट्वीट करने के बाद तमिलानाडु की राजनीति, भगवाकरण (saffronisation) के मुद्दे को लेकर एक बार फिर गरमाने के बाद हुई थी।

2 नवबंर को तिरुकुरल का थाई भाषा में अनुवादित किताब का विमोचन Bangkok में पीएम मोदी ने किया था।

जिसके उपलक्ष्य में बीजेपी ने ट्वीट करते हुए उनकी तस्वीर के साथ ही उनके दोहे का अंग्रेजी अनुवाद भी ट्वीट किया। ट्वीट में कहा गया कि द्रविड़ कझगम (डीके) पार्टी, डीएमके और कम्युनिस्टों को जानना चाहिए कि संत ने अपनी रचनाओं में क्या कहा था।

 

संपत को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो