scriptइंडियन-२ फिल्म विवाद : हाईकोर्ट नेे रिटायर्ड जज आर. भानुमति को मध्यस्थ बनाया | HC indian-2 film lyca director shankar | Patrika News

इंडियन-२ फिल्म विवाद : हाईकोर्ट नेे रिटायर्ड जज आर. भानुमति को मध्यस्थ बनाया

locationचेन्नईPublished: Jun 30, 2021 08:50:20 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

– प्रॉडक्शन हाउस और निर्देशक शंकर के बीच विवाद


चेन्नई. मद्रास हाईकोर्ट ने इंडियन-2 फिल्म के मुद्दे पर लाइका प्रॉडक्शन और फिल्म निर्देशक शंकर के बीच विवाद को सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश आर भानुमति को मध्यस्थ नियुक्त किया है।
लाइका इंडियन 2 का निर्माण कर रही है, जो शंकर द्वारा निर्देशित और कमल हासन अभिनीत फिल्म है। लाइका ने उच्च न्यायालय में एक मामला दायर कर शंकर पर इंडियन-2 को पूरा किए बिना अन्य फिल्मों के निर्देशन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।
उच्च न्यायालय के विशेष न्यायाधीश, जिन्होंने मामले की सुनवाई की, ने इस बात से इनकार किया कि निर्देशक शंकर का पक्ष सुने बिना प्रतिबंध लगाया जा सकता है। शीर्ष अदालत ने इस कदम के खिलाफ लीका द्वारा दायर एक अपील पर सुनवाई की और दोनों पक्षों को समझौता करने की सलाह दी। लेकिन द्विपक्षीय वार्ता में कोई समझौता नहीं हुआ।
न्यायाधीश सतीश कुमार के समक्ष बुधवार को फिर सुनवाई के लिए यह मामला आया। ट्रायल जज ने लाइका द्वारा दायर मुकदमे की तारीख निर्दिष्ट किए बिना मामले को स्थगित कर दिया, जिसमें शंकर को इंडियन-2 को पूरा किए बिना अन्य फिल्मों को निर्देशित करने से प्रतिबंधित करने के लिए अंतरिम राहत की मांग की गई थी।
इस बीच जज ने इंडियन 2 फिल्म के मुद्दे पर लाइका और निर्देशक शंकर के बीच विवाद को सुलझाने में सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश आर. भानुमति को मध्यस्थ नियुक्त किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो