जो प्रेम करना नहीं जानता वह जीवन में कभी भक्ति नहीं कर सकता

जो प्रेम करना नहीं जानता वह जीवन में कभी भक्ति नहीं कर सकता

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Jun, 14 2018 10:11:15 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

पुरुषोत्तम मास के उपलक्ष्य में अण्णा नगर में शांति कॉलोनी स्थित अग्रवाल भवन में कथावाचक आचार्य कमल शर्मा ने उद्भव चरित्र का वर्णन...

चेन्नई।पुरुषोत्तम मास के उपलक्ष्य में अण्णा नगर में शांति कॉलोनी स्थित अग्रवाल भवन में कथावाचक आचार्य कमल शर्मा ने उद्भव चरित्र का वर्णन करते हुवे बताया की उद्धव बहुत बड़े विद्वान थे लेकिन प्रेम से अनजान थे। श्री कृष्ण ने उनको प्रेम का पाठ पढ़ाने के लिए गोकुल में गोपियों के पास भेज दिया।

गोकुल जाकर जब उद्धव ने गोपियों को श्री कृष्ण का संदेश सुनाया तो गोपियों का कृष्ण के प्रति प्रति देखकर वे भाव विभोर हो गए। गोपियों ने उद्धवजी कहा प्रेम और भक्ति एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। जो आदमी प्रेम करना नहीं जानता वह जीवन में कभी भक्ति नहीं कर सकता । अत: सभी को प्रेम करना चाहिए। प्रेम ही एक ऐसा सम्बंध है जो सबको जोडक़र रखता है।

आचार्य ने मथुरा के राजा कंस के अत्याचार एवं वध की कथा के बाद भगवान श्री कृष्ण व रुक्मिणी विवाह की कथा सुनाई। अंत में दिल्ली से आए कलाकारों ने श्री कृष्ण व रुक्मिणी के विवाह की आकर्षक झांकिया सजाई।

युवती ने की आत्महत्या की कोशिश

प्रेम-संबंधों में तनाव के चलते एक युवती ने खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली। घटना केके नगर की है जहां एससीबी क्वार्टर्स में प्रियंका (२१) अपने परिजनों के साथ रहती है। उसी मकान के नीचे रहने वाले परिवार का जीवा नाम का युवक रहता है। प्रियंका और जीवा के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। सोमवार को जीवा और प्रियंका ने कोर्ट में जाकर शादी कर ली और उसके बाद घर वापस आ गए। जीवा ने अपनी शादी के बारे में अपनी मां को बताया।

मां ने प्रियंका से उसे यह कहकर अपना मंगलसूत्र उतारने को कहा कि आज अच्छा दिन नहीं है। किसी अच्छे मुहूर्त में फिर से तुम मंगलसूत्र को धारण कर लेना। प्रियंका ने मंगलसूत्र उतारकर रख दिया। मंगलवार को प्रियंका ने जीवा को काफी फोन किए पर उसकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला।

इसके बाद प्रियंका ने निराश होकर खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली। यह देख परिजनों आग बुझाकर उसे केएमसी अस्पताल में भर्ती कराया। वह ४० प्रतिशत जल चुकी है केके नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned