scriptतमिलनाडु में अगले तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी | heavy rain | Patrika News

तमिलनाडु में अगले तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

locationचेन्नईPublished: Oct 28, 2021 11:24:15 pm

तटीय तमिलनाडु में ऑरेंज अलर्ट- भारी बारिश की संभावना- बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र

heavy rain

heavy rain

चेन्नई. मौसम विभाग चेन्नई ने तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है और अगले तीन दिनों में इसके पश्चिम की ओर तमिलनाडु की ओर बढ़ने की संभावना है। ऐसे में भारी बारिश और यहां तक कि बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है।
ऑरेंज अलर्ट संबंधित सरकारी विभागों के लिए है कि वे बारिश से संबंधित मुद्दों से निपटने के लिए खुद को तैयार करें, जिसमें भारी बारिश की संभावना के कारण विभिन्न स्थानों के जलमग्न होने की संभावना के साथ-साथ बहुत भारी बारिश से जुड़ी अन्य प्राकृतिक घटनाएं भी शामिल हैं।
मौसम प्रणाली के तमिलनाडु तट की ओर बढ़ने की संभावना
मौसम विभाग ने तटीय जिलों में एक या दो स्थानों पर 11.4 सेमी से 20.4 सेमी तक बारिश की संभावना का भी अनुमान लगाया है। बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण की उपस्थिति और मौसम प्रणाली के तमिलनाडु तट की ओर बढ़ने की संभावना को नोट किया है। यह अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा जिसके परिणामस्वरूप 29 अक्टूबर और 30 अक्टूबर को भारी बारिश होगी।
तमिलनाडु के आठ जिलों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना
रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी, तुतुकुडी, मयिलादुतुरै और नागपट्टिनम जिलों में और करैकल के साथ ही तटीय और दक्षिण तमिलनाडु और पुदुचेरी में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मदुरै, तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी और रामनाथपुरम सहित तमिलनाडु के आठ जिलों में रविवार को भी भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

वे जिले जहां 1 से 28 अक्टूबर के बीच 200 एमएम से अधिक बारिश हुई
चेन्नई- 238
कन्याकुमारी-228
करैकल -222
चेंगलपट्टु- 218
पुदुचेरी-213
मइलादुत्तुरै-210
नागपट्टिनम-210
नीलगिरि-201
…………………
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो