तमिलनाडु व केरल में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी चेतवानी

चेन्नई में बुधवार को मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Updated: 16 Dec 2020, 05:28 PM IST

चेन्नई.

भारत के मौसम विभाग (आईएमडी) ने अपने मौसम पूर्वानुमान में कहा है कि तमिलनाडु और केरल सहित दक्षिणी राज्यों में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश होगी। आईएमडी के अनुसार, तमिलनाडु, पुदुुचेरी और कारैकाल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।

बारिश के साथ-साथ इन स्थानों पर बिजली गिरती भी दिखाई देगी। आईएमडी ने कहा है 22 दिसम्बर तक ऐसी ही स्थित जारी रहेगी। लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और यानम में भी इस अवधि के दौरान बारिश का अनुभव हो सकता हैं।

क्षेत्र में लगातार चार दिनों से बादल छाए हुए हैं। स्थिति यह है कि लोग गुनगुनी धूप के लिए तरस गए हैं। दोपहर में भी लोग अलाव सुलगाकर ठंड से सुकून पाने का प्रयास कर रहे हैं। राहत भरी खबर है कि बुधवार को मौसम कुछ खुलेगा। इस दौरान सूर्य के दर्शन देंगे।

चेन्नई का मौसम
चेन्नई में बुधवार को मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया। दिसम्बर माह का एक पखवाड़ा बीत चुका है लेकिन आज का मौसम का मिजाज समझ से परे रहा। इस दौरान महानगर के कुछ इलाकों में सुबह-सुबह बूंदाबांदी के साथ ही घने बादलों ने लगातार डेरा जमाए रखा।

बुधवार को भी पूरे दिन कुछ इसी तरह का माहौल रहा। इस दिन अधिकतम व न्यूनतम तापमान दोनों करीब ही रहे। नुंगमबाक्कम में अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं मीनमबाक्कम में अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सिमय दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 23.2 दर्ज हुआ। मौसम की गड़बड़ से परेशान लोग आज सूर्य के निकलने को लालायित हो रहे हैं।

IMD alert
Show More
PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned