scriptcavery व kollidame नदियों पर Checkdam की जानकारी मांगी हाईकोर्ट ने | High court asks for information about Checkdam on c avery and kollidam | Patrika News

cavery व kollidame नदियों पर Checkdam की जानकारी मांगी हाईकोर्ट ने

locationचेन्नईPublished: Jun 19, 2019 02:53:51 pm

Submitted by:

shivali agrawal

madras highcourt की madurai bench ने राज्य सरकार से cavery व kollidame नदियों पर बनाए गए Checkdam की संख्या पूछी है।

news,gold,Chennai,Patrika,Water crisis,seized,Tamilnadu,Special,Chennai Latest News,Breaking,हाईकोर्ट,

cavery व kollidame नदियों पर Checkdam की जानकारी मांगी हाईकोर्ट ने

मदुरै. मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै खण्डपीठ ने राज्य सरकार से कावेरी व कोल्लीडम नदियों पर बनाए गए चैकडैम की संख्या पूछी है।
याची विजय कुमार की इस अर्जी पर हाईकोर्ट ने लोक निर्माण विभाग के संयुक्त मुख्य अभियन्ता से जवाब मांगते हुए नोटिस जारी किया है।
याची ने मांग की कि उत्तमर सिली से वेंगूर पूचतुरै गांवों के बीच कावेरी नदी पर चैकडैम का निर्माण कराने के निर्देश जारी किए जाएं। इसी तरह कोल्लीडम नदी पर कीलीकुडु-इडैयाट्रीमंगलम के बीच भी चैकडैम का निर्माण कराया जाना चाहिए।
हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान इन दोनों नदियों पर बनाए गए चैकडैम का विवरण मांगा।
कुष्ठरोगियों में पिलंग का वितरण
-जैन कॉन्फ्रेंस की महिला विंग ने बांटे
चेंगलपेट. श्री जैन श्वेताम्बर स्थानकवासी जैन कॉन्फ्रेंस की प्रांतीय महिला विंग के तत्वावधान में मंगलवार को कुष्ठ रोगियों में पिलंग बांटे गए। चेंगलपेट स्थित कुष्ठ रोगियों की कॉलोनी में महिला विंग की अध्यक्ष ललिता जांगड़ा व गौतम जांगड़ा के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत कुष्ठ रोगियों को नवकार मन्त्र और मंगलपाठ सुनाने से हुई। कुष्ठ रोगियों ने नवकार मंत्र का जाप भी किया। प्रांतीय युवा शाखा के अध्यक्ष आशीष पगारिया ने अपने विचार व्यक्ति किए। महावीर रांका ने कहा महिला शाखा आगे भी ऐसे ही मानव सेवा के कार्य करती रहे और हम सबको इस तरह सेवा का लाभ मिलता रहे। इस मौके पर कुष्ठ रोगियों में १२० पिलंग वितरित किए गए। साथ ही उनको खाद्य सामग्री जिसमें चावल, रागी, पाउडर, पेस्ट, साबुन, बिस्किट्स, केले, अचार आदि शामिल थे का वितरण करने के अलावा सुबह का नाश्ता भी करवाया गया।
कार्यक्रम में बतौर अतिथि तमिलनाडु शाखाध्यक्ष महावीरचन्द रांका, डूंगरचन्द कोठारी, जेपी ललवानी, सुरेन्द्र बोहरा राष्ट्रीय, युवा शाखा के अभिषेक दुगड, महेन्द्र चोपड़ा, अभय कोठारी, सुरेंद्र बैद, अश्विन चण्डालिया, मनोज कुंकलोल उपस्थित थे।
वितरण कार्यक्रम में सरोज कोठारी, राखी गोलेछा, सरला सिसोदिया, चंद्रा लोढ़ा, सविता बेताला, शोभा छलाणी, पुष्पा तालेड़ा, रसालबाई सिंघवी, पुष्पा संचेती, रंजना जी बोथरा आदि ने सहयोग किया।

ट्रेंडिंग वीडियो