scriptलूप रोड से बेसन्त रोड तक सड़क की संभावनाएं तलाशने का सुझाव | Highcourt | Patrika News

लूप रोड से बेसन्त रोड तक सड़क की संभावनाएं तलाशने का सुझाव

locationचेन्नईPublished: Feb 21, 2020 09:30:33 pm

मद्रास हाइकोर्ट (Highcourt) ने राज्य सरकार को सुझाव दिया कि लूप रोड से बेसन्त नगर तक क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त करने की संभावनाओं का पता लगाया जाएं।

Highcourt

Highcourt

चेन्नई. मद्रास हाइकोर्ट ने राज्य सरकार को सुझाव दिया कि लूप रोड से बेसन्त नगर तक क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त करने की संभावनाओं का पता लगाया जाएं। इसके साथ ही ग्रीनवे रोड, तिरु-वि-का ब्रिज एवं अडयार जहां रोजाना 36 हजार वाहनों की आवाजाही होती हैं को भी दुरुस्त किया जाएं ताकि वाहनों की आवाजाही किसी तरह से प्रभावित न हो।
न्यायाधीश विनीत कोठारी एवं न्यायाधीश आर. सुरेश कुमार की खंडपीठ ने यह निर्देश दिया। फिशरमैन केयर की ओर से दाखिल एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यह निर्देश दिया। मामला मरीना बीच की सफाई एवं मछुआरों की शिफ्टिंग को लेकर था।
कोर्ट ने कहा कि 1970 में आई बाढ़ के दौरान बेसन्त नगर से लूप रोड तक का सड़क का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। मौजूदा हालात में भी यह वैसा ही है। चेन्नई नगर निगम एवं राज्य सरकार को इस दिशा में सोचना चाहिए तथा इनसे जुड़ी सड़कों की मरम्मत पर ध्यान देना चाहिए। इससे बीच रोड पर डीजीएस दिनाकरण रोड से अडयार पर यातायात का दबाव कम हो सकेगा। इससे तिरु-वि-का नगर से एयरपोर्ट पर भी यातायात में कमी आएगी। इससे वाहन चालकों को यात्रा का एक नया विकल्प भी मिल सकेगा।
फुटब्रिज का निर्माण भी करवाएं
साथ ही बेंच ने यह भी सुझाव दिया कि वह दो ओवरहैड फुटब्रिज का निर्माण भी करवाएं तथा उनकी पर्याप्त ऊंचाई रखी जाएं। करीब दो एकड़ भूमि पर मछुआरे हैं तथा इससे यातायात में किसी तरह की बाधा नहीं पैदा हो। न्यायालय ने अतिरिक्त महाधिवक्ता एस.आर. राजगोपाल को निर्देश दिया कि इन दो प्रस्तावों की व्यवहार्यता रिपोर्ट अगली सुनवाई के समय कोर्ट के समक्ष पेश करें। कोर्ट ने कहा कि 356 विक्रेताओं में से कई ने अपने पूरे दस्तावेज जमा नहीं कराए हैं। कोर्ट ने अगली सुनवाई से पहले शेष रहे विक्रेताओं को अपने सारे कागजात भी पेश करने के लिए कहा। ताकि उनको नए स्थान पर स्थल का आवंटन किया जा सकें।
एक एकड़ जमीन पर नया मछली बाजार
सरकारी अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि एक एकड़ जमीन पर नया मछली बाजार विकसित किया जा रहा है। इसके लिए जल्द ही निविदाएं निकाली जाएगी। इसके साथ ही एक एकड़ जमीन पर वाहन पार्किंग सुविधा विकसित की जाएगी। इसके लिए यातायात पुलिस एवं नगर निगम योजना तैयार कर रहे हैं। ऐसे में मछली बाजार आने वाले वाहन चालकों को अपने वाहन पार्क करने में सुविधा हो सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो