scriptउच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने को लेकर नए निर्देश | higher education | Patrika News

उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने को लेकर नए निर्देश

locationचेन्नईPublished: Aug 24, 2021 11:11:31 pm

उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने को लेकर नए निर्देश

higher education

higher education

चेन्नई. विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को सितंबर से मौजूदा छात्रों के लिए फिर से खोलने की उम्मीद है। तमिलनाडु सरकार ने कक्षाओं के संचालन के लिए उच्च शैक्षणिक संस्थानों द्वारा पालन किए जाने वाले नए और विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए हैं। उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों और जिला कलक्टरों के बीच हुई बैठक में नए दिशानिर्देशों का मसौदा तैयार किया गया। तदनुसार अपने-अपने उच्च शिक्षा संस्थानों में आने वाले शिक्षकों और छात्रों के लिए यह अनिवार्य है कि उन्हें कोविड 19 वैक्सीन का कम से कम एक शॉट मिल जाना चाहिए।
उच्च शिक्षा विभाग के उप निदेशक आर उलागी नेकहा कि यदि संकायों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को वैक्सीन का एक भी शॉट नहीं मिला है, तो वे अनिवार्य अवकाश पर रहें। अधिकारी ने कहा कि सभी कॉलेजों को निर्देश दिया गया है कि वे वैक्सीनेशन करने वाले छात्रों की सूची अपने पास रखें और प्रबंधन को संबंधित अधिकारियों को किसी भी समय सूची देनी चाहिए। उच्च शिक्षा विभाग ने यह भी स्पष्ट किया कि दिव्यांग छात्रों को कॉलेजों में आने से छूट दी जाएगी और उनकी ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।
एक सप्ताह पहले सफाई
अन्य मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) में संस्थान फिर से खोलने से एक सप्ताह पहले सभी कक्षाओं, प्रयोगशालाओं और खेल उपकरणों को साफ करना, परिसर में एक टीम का गठन करना शामिल है, जिसमें यह निगरानी करने के लिए कि संस्थानों में सभी एसओपी का पालन किया गया है और उचित पेयजल सुनिश्चित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो