Chennai: कोरोना का खौफ नहीं, होली को लेकर प्रवासियों में उत्साह

कोरोना संक्रमण के चलते एक वर्ग के लोगों और व्यापारियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 27 Mar 2021, 06:49 PM IST


चेन्नई. चेन्नई में कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच 28-29 मार्च को रंगों का पर्व होली मनाया जाएगा। साहुकारपेट के मिंट स्ट्रीट की बात करें तो यहां होली के पर्व को देखते हुए एक बार फिर रौनक लौटती हुई नजर आ रही है, लेकिन जिस तरह तमिलनाडु सहित देश के अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है उसे देखते हुए प्रवासियों में असमंजस की स्थिति भी बनी हुई है।

हम तो मनांएगे होली
होली को लेकर साहुकारपेट, वेपेरी, पुरुषवाक्कम, चूलै के स्थानीय निवासियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। साहुकारपेट के मिंट स्ट्रीट में होली की खरीदारी करने आई महिला ने बताया कि इस बार भी वह होली के पर्व को धूमधाम से मानाएंगे। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए वह अपने परिजनों और खास रिश्तेदारों के साथ ही अपने घरों में होली पूरी एहतियात के साथ इसे मनाने की तैयारी कर रहे हैं। एक अन्य महिला ने बताया कि हालांकि कोरोना संक्रमण को लेकर स्थानीय लोगों में कुछ खौफ भी जरूर है। मगर साल का पहला सबसे बड़ा पर्व होने के कारण सभी इसे लेकर उस्साहित हैं।

रंगोत्सव पर्व में कोरोना बना बाधा
व्यापारियों ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी उन्होंने होली के पर्व को देखते हुए कई तरह के गुलाल और पिचकारियां अपनी दुकानों में रखी हुई हैं। होली को देखते हुए लोगों ने खरीददारी भी शुरू कर दी है। हालांकि पिछले साल जैसा माहौल नहीं बन पा रहा है। चेन्नई में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच लोगों में कोरोना के चपेट में आने का खौफ बना हुआ है। बाजारों में लोग तरह-तरह के गुलाल जैसे सामान्य रंग और गुलाल की लोग खूब खरीदारी कर रहे हैं लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते एक वर्ग के लोगों और व्यापारियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

लोगों से की यह अपील
नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि लोगों से अपील की गई कि वे होली के त्योहार पर सार्वजनिक कार्यक्रमों से बचे और कोविड-19 महामारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए घरों में ही इस त्योहार को मनाएं। होली त्योहार के दौरान सार्वजनिक समारोह करने और एकत्र होने की अनुमति नहीं है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned