scriptHyundai चेन्नई प्लांट में परिचालन शुरू, पहले दिन 200 कारों का उत्पादन | Hyundai Resumes Production At Chennai Plant, Makes 200 Cars On Day 1 | Patrika News

Hyundai चेन्नई प्लांट में परिचालन शुरू, पहले दिन 200 कारों का उत्पादन

locationचेन्नईPublished: May 09, 2020 05:57:12 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग दिशा-निर्देशों का 100 प्रतिशत पालन किया जा रहा है।

Hyundai Resumes Production At Chennai Plant, Makes 200 Cars On Day 1

Hyundai Resumes Production At Chennai Plant, Makes 200 Cars On Day 1

चेन्नई.

हुंडई मोटर इंडिया ने शनिवार को कहा कि उसके चेन्नई कारखाने में परिचालन फिर शुरू हो गया है। परिचालन शुरू करने के पहले दिन इस कारखाने में 200 कारों का उत्पादन हुआ। कंपनी ने श्रीपेरम्बदूर कारखाने में आठ मई को विनिर्माण गतिविधियां फिर शुरू की हैं।

विदित हो कोरोना वायरस महामारी के कारण हुंडई मोटर्स के प्लांट 23 मार्च से बंद थे। वहीं लॉकडाउन की वजह से अप्रैल में कंपनी की घरेलू बाजार में एक भी वाहन नहीं बिका, जबकि इस दौरान हुंडई ने 1341 यूनिट वाहन निर्यात किए। कंपनी को उम्मीद है कि 17 मई के बाद धीरे-धीरे ऑटो मार्केट में रौनक लौटेगी।

हुंडई ने बयान में बताया कि कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग दिशा-निर्देशों का 100 प्रतिशत पालन किया जा रहा है। कंपनी के मुताबिक सरकार कोरोना वायरस की वजह से संकट में आई अर्थव्यवस्था को उबारने का प्रयास कर रही है।

ऐसे में मैन्युफैक्चरिंग परिचालन शुरू होने से कंपनी आर्थिक गतिविधियों में योगदान दे पाएगी। राष्ट्रव्यापी बंद के तीसरे चरण में अंकुशों में कुछ ढील मिलने के बाद कई उद्योगों ने चरणबद्ध तरीके से फिर परिचालन शुरू कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो