प्यार की सबसे पाक कहानी मैं और तू

महानगर की मशहूर साहित्यिक संस्था अनुभूति ने किलपॉक स्थित कोला सरस्वती सीनियर सेकेंड्री स्कूल में रविवार को अपने मासिक कार्यक्रम काव्य संध्या का

By: मुकेश शर्मा

Published: 10 Apr 2019, 12:20 AM IST

चेन्नई।महानगर की मशहूर साहित्यिक संस्था अनुभूति ने किलपॉक स्थित कोला सरस्वती सीनियर सेकेंड्री स्कूल में रविवार को अपने मासिक कार्यक्रम काव्य संध्या का आयोजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जयपुर के गीत एवं गजलकार ध्रुवांक चारण थे। मां दुर्गा की वंदना से शुरू इस कविगोष्ठी के दौरान डॉ. मनोज सिंह ने मौसम चुनावों का आया है फिर एक बार, के.के. कांकड़ी ने नीतिशाही भी कभी हरा, कभी भगवा रंग बदलती है तथा दिलीप धींग ने मां पर लिखी कविता वंदे मातरम सुनाई।

विख्यात व्यंग्यकार बी. एल. आच्छा ने किससे नहाऊं, किससे धोऊं सुनाकर सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया। इनके बाद शोभा चोरडिय़ा ने अनहद नाद सुनो सृष्टि का, अंतर चक्षु खुल जाएंगे, ज्ञान जैन ने मैं समय हूं तथा ईश्वर करुण ने नव वर्ष के मंगल क्षण हैं, नई-नई हों बातें सुनाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

अंत में ध्रुवांक चारण का गीत चंदन, खुशबू, दरिया, पानी मैं और तू, प्यार की सबसे पाक कहानी मैं और तू सुनकर पूरा सभागार तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंज उठा। कार्यक्रम की अध्यक्षता ज्ञान जैन एवं संचालन महासचिव गोविंद मूंदड़ा व ईश्वर करुण ने किया।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned