मुख्यमंत्री का फोटो सामने रखकर हुई सचिवालय में कैबिनेट की बैठक

मुख्यमंत्री का फोटो सामने रखकर हुई सचिवालय में कैबिनेट की बैठक
chennai news

Shankar Sharma | Updated: 19 Oct 2016, 11:41:00 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

कैबिनेट की अहम बैठक बुधवार को सचिवालय में हुई जिसकी अध्यक्षता वित्त मंत्री ओ. पनीरसेल्वम ने की जो मुख्यमंत्री के विभाग भी देख रहे हैं

चेन्नई. कैबिनेट की अहम बैठक बुधवार को सचिवालय में हुई जिसकी अध्यक्षता वित्त मंत्री ओ. पनीरसेल्वम ने की जो मुख्यमंत्री के विभाग भी देख रहे हैं।

इतिहास में पहली बार देखने को मिला जब कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री जयललिता के अस्पताल में भर्ती होने के चलते टेबल पर उनका फोटो रखा गया। जयललिता के बीमार होने के बाद सचिवालय में यह पहली कैबिनेट बैठक हुई। 32 सदस्यीय कैबिनेट की बैठक सुबह 9.30 बजे शुरू हुई और करीब एक घंटे तक चली।

गौरतलब है कि जब से मुख्यमंत्री के अस्पताल में भर्ती होने के बाद कैबिनेट की कोई बैठक नहीं हुई, जिससे कई राजनीतिक फैसलों में देरी हुई उनमें कावेरी जल का मुद्दा भी शामिल रहा। बैठक का मुख्य एजेंडा पड़ोसी राज्य कर्नाटक से जारी कावेरी विवाद पर चर्चा करना था। इस विवाद पर विपक्षी दल लगातार सर्वदलीय बैठक बुलाए जाने की मांग करते रहे हैं।


विपक्षी दलों ने मंगलवार को किसानों के रेल रोको अभियान में शिरकत कर मांग की थी कि केंद्र सरकार कावेरी प्रबंधन बोर्ड का गठन करे, जिसका विरोध कर्नाटक करता आ रहा है। इसके अलावा बैठक में स्थानीय निकायों में विशेष अधिकारियों की नियुक्ति पर भी चर्चा हुई। इसका कारण 24 अक्टूबर को मेयरों व पार्षदों का कार्यकाल समाप्त हो जाना है।

ऐसी संभावना है कुछ दिन में इस संबंध में एक अध्यादेश लाया जाएगा। बैठक में उन निवेशकों के लिए भूमि आंवटन पर पर भी चर्चा की गई जिनके साथ राज्य सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दौरान समझौते किए थे। यह सम्मेलन पिछले साल सितम्बर में हुआ था। साथ ही हाईकोर्ट द्वारा गैर अनुमोदित भूमि के पंजीकरण पर लगी रोक पर भी चर्चा हुई। बैठक में विभिन्न योजनाओं की प्रगति का जायजा लिया गया।  

एआईएडीएमके की गत मई माह में हुए विधानसभा चुनाव में जीत के बाद राज्य कैबिनेट की यह तीसरी बैठक थी। इससे पहले दो बैठकें मई और जुलाई में हो चुकी हैं। बैठक में मुख्य सचिव पी. राममोहन राव तथा सरकार की सलाहकार शीला बालकृष्णन समेत कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned